UP: यूपी में माफ किए जाएंगे 5 साल के पेंडिंग पड़े सभी ट्रैफिक चालान

आँखों देखी
2 Min Read

UP News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने लंबे समय से अपने वाहन का ट्रैफिक चालान जमा नहीं कराने वाले राज्य के वाहन चालकों के लिए बड़ी खुशखबरी का ऐलान किया है. सरकार के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ ने 1 जनवरी 2017 से 31 दिसंबर 2021 तक लंबित वाहन चालानों को रद्द करने का फैसला किया है.

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के परिवहन आयुक्त चंद्र भूषण सिंह ने शुक्रवार को इस संबंध में अधिसूचना जारी की. नोटिफिकेशन के मुताबिक, 1 जनवरी, 2017 से 31 दिसंबर, 2021 के बीच जारी किए गए सभी चालानों पर कैंसिलेशन लागू होगा। साथ ही कहा कि यह आदेश सभी तरह के वाहनों (निजी और व्यावसायिक) पर लागू होगा।

उत्तर प्रदेश परिवहन आयुक्त द्वारा जारी सूचना
परिवहन आयुक्त द्वारा जारी अधिसूचना में सभी संभागीय परिवहन पदाधिकारियों को न्यायालयीन प्रकरणों की सूची प्राप्त होने के बाद इन चालानों को पोर्टल से वापस लेने का निर्देश दिया गया है. आयुक्त ने कहा है कि न्यायालयों की सूची मिलने के बाद हमने सभी क्षेत्रीय परिवहन कार्यालयों को ई-चालान पोर्टल से लंबित चालानों को हटाने को कहा है.

उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश अध्यादेश संख्या 2 जून 2023 के अनुसार पुराने लंबित चालान को निरस्त करने की व्यवस्था है. बता दें कि नोएडा में किसान ऐसे चालान रद्द करने का विरोध कर रहे थे. राज्य सरकार के इस फैसले से उत्तर प्रदेश में करोड़ों चालान माफ हो जाएंगे।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply