हापुड़ में सांप का कहरǃ मां समेत दो बच्चों को डसा‚ मासूमो ने तोड़ा दम‚ मां की हालत गंभीर

आँखों देखी
2 Min Read

हापुड़ के थाना बहादुरगढ़ क्षेत्र के गांव सदरपुर में घर में जमीन पर सो रहे दो बच्चों की सर्पदंश से मौत हो गई। बच्चों की चीख सुनकर जागी मां को भी सांप ने डस लिया, जिससे उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। बच्चों की मौत की खबर से परिवार में कोहराम मच गया है।

सदरपुर निवासी रिंकू सिंह मजदूरी करके अपने परिवार का पालन-पोषण करता है। रविवार रात उसकी पत्नी पूनम अपनी बेटी साक्षी (12) और बेटे कनिष्क (11) के साथ घर में जमीन पर बिस्तर लगाकर सो रही थी। वहीं, रिंकू कमरे में बिस्तर पर सो रहा था। तड़के सुबह बच्चों को सांप ने काट लिया, जिससे उनकी चीख निकल गई। मां पूनम जब उनकी चीख सुनकर उठी और बच्चों के पास पहुंची, तो सांप ने उसे भी डस लिया। ग्रामीणों की मदद से तुरंत तीनों को नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया, जहाँ से गंभीर स्थिति देखते हुए चिकित्सकों ने उन्हें मेरठ रेफर कर दिया।

मां की हालत गंभीर मेरठ में पहुंचने पर डॉक्टरों ने साक्षी और कनिष्क को मृत घोषित कर दिया, जबकि पूनम की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। घटना की जानकारी मिलते ही गांव में शोक की लहर दौड़ गई और परिवार में मातम छा गया। पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) वरुण मिश्रा ने बताया कि बच्चों की मौत सर्पदंश से हुई है। मामले की जांच की जा रही है और आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

राजकुमार शर्मा‚ संवाददाता

Share This Article