मेरठ। दिल्ली स्पेशल सेल और मेरठ STF की बदमाशो से मुठभेड़‚ हाशिम बाबा गैंग के 2 शूटर गिरफ्तार

आँखों देखी
5 Min Read

कुख्यात हाशिम बाबा गैंग के शूटर अनस और असद को अरेस्ट किया गया है। दोनों की गुरुवार सुबह दिल्ली स्पेशल पुलिस सेल और मेरठ स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) से मुठभेड़ हुई है। इस ज्वाइंट ऑपरेशन में दोनों बदमाशों को टीम ने अरेस्ट किया है।

12 सितंबर को दक्षिण दिल्ली ग्रेटर कैलाश में 35 साल के जिम मालिक नादिर शाह की सार्वजनिक रूप से गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में दोनों को पुलिस तलाश रही थी।

एसटीएफ और दिल्ली स्पेशल पुलिस टीम की मुजफ्फरनगर के खतौली में मुठभेड़ हुई। टीम को आरोपियों के पास तीन पिस्तौल और 9 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। आरोपी अनस दिल्ली के 4 आपराधिक मामलों, हत्या के 2 मामलों और हत्या के प्रयास के 2 मामलों में वांछित था।

खतौली में टीम से हुई मुठभेड़ मेरठ एसटीएफ के एएसपी ब्रजेश सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि हाशिम बाबा गैंग का कुख्यात शार्प शूटर अनस जो वांटेड भी है वो अपने साथी असद के साथ गाजियाबाद व दिल्ली में घूम रहा है। इनके पीछे टीमों केा लगाया गया। टीम ने दिल्ली-हरिद्वार हाईवे पर इनका पीछा किया और सुबह लगभग 4 बजे मुठभेड़ हुई।

दिल्‍ली के जीटीबी अस्पताल में हुए हत्‍याकांड के मामले में मोस्‍ट वांटेड है। ये दोनों आरोपी दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में किसी को मारने गए थे, गलती से इन्‍होंने किसी दूसरे मरीज को मौत के घाट उतार दिया था।

दोनों ओर से किए गए 8 राउंड फायर दोनों को खतौली भैंसी गांव के पास रोका गया। ये नहीं रुके और टीम पर फायरिंग कर दी। टीम ने आत्मरक्षार्थ फायर किया गोली आरोपी को लग गई उन्हें टीम ने अरेस्ट कर लिया है। संदिग्धों की पहचान अनस खान (18) और असद अमीन (21) के रूप में हुई है, जिन्हें पुलिस के साथ मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगी थी।

मुठभेड़ में 8 राउंड फायर किया गया। दोनों ओर से 4-4 राउंड फायर हुए हैं। आरोपी असद अमीन पर दिल्ली सहित यूपी के थानों में 5 मुकदमे दर्ज हैं। अनस पर भी आर्म्स एक्ट में दिल्ली और खतौली में 6 मुकदमे हैं। पकड़े गए दोनों बदमाशों के पास KIA सेल्टॉस कार, सेमी ऑटोमैटिक पिस्टल और कारतूस बरामद हुए हैं। खतौली थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

अफगानी जिम मालिक नादिर की हत्या में संदिग्ध जिन दोनों बदमाशों को पकड़ा गया है वे दोनों हाशिम बाबा गैंग के शूटर हैं। दोनों हाशिम बाबा के बेहद करीबी बताए जा रहे हैं। हाशिम बाबा इस वक्‍त दिल्‍ली की तिहाड़ जेल में बंद है। तिहाड़ से ही वो इस गैंग को चला रहा है। उसके शूटर जीटीबी अस्‍पताल में बीते दिनों हुए हत्‍याकांड में शामिल थे।

पुलिस जांच में पता चला था कि हाशिम बाबा भले ही तिहाड़ जेल में बंद हो लेकिन उसके पास वहां मोबाइल तक उपलब्‍ध है। दावा किया गया कि साउथ दिल्‍ली में बीते दिनों अफगान मूल के जिम मालिक नादिर की गोलियों से भूनकर हत्‍या करने वाले एक शूटर से भी तिहाड़ जेल में बन्द हाशिम बाबा लगातार बातचीत कर रहा था।

लारेंस विश्वनोई के लिए काम करता है हाशिम बाबा पुलिस नादिर शाह हत्याकांड में दोनों शूटरों अनस और असद की भूमिका की जांच कर रही है। दोनों ही हाशिम बाबा के बेहद करीबी बताए जा रहे हैं। हाशिम बाबा दिल्ली-एनसीआर में जुर्म की दुनिया में मशहूर नाम है। वह उत्तरी पूर्वी दिल्ली का गैंगस्टर है और फिलहाल लॉरेंस बिश्नोई के लिए काम कर रहा है।

नादिर शाह हत्याकांड का हाशिम बाबा कनेक्शन अफगान मूल का नादिर जो जिम चलाता था जिसकी हत्या की गई उस पर लूटपाट और हत्या के प्रयास समेत कई आपराधिक मामले दर्ज थे। वह ग्रेटर कैलाश पार्ट-1 में साझेदारी में जिम चलाता था। शाह का दुबई में भी कारोबार था। शाह के पिता अफगानिस्तान के मूल निवासी थे और कई साल पहले दिल्ली आकर बस गए थे।

Share This Article