अमरोहा में सर्राफ पिता- पुत्री को गला रेतकर हत्या, घर में ही सोए थे बेटा-बहू, उनको नहीं लगी भनक

Manoj Kumar
3 Min Read
दोनो मृतक सृष्टि और योगेश अग्रवाल

उत्तर प्रदेश: अमरोहा कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला कटरा गुलाम अली में रहने वाले सर्राफ योगेश चंद अग्रवाल (67) और उनकी गोद ली हुई बेटी सृष्टि (27) की हत्या कर दी गई। दोनों पिता-पुत्री के शव घर के कमरे में फर्श पर लहूलुहान हालत में पड़े मिले। वारदात के समय मृतक कारोबारी का बेटा और बहू अपने बच्चों के साथ घर के दूसरे हिस्से में सो रहे थे। घर के भीतर सेफ- अलमारी में रखा सामान बिखरा मिला है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल करते हुए आसपास लगे सीसीटीवी देखे और साक्ष्य जुटाए। डीआईजी और एसपी ने भी घटनास्थल का मुआयना किया है।

 

घर में बिखरा पड़ा समान

जानकारी के अनुसार, योगेश चंद अग्रवाल उद्योग व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष और सेवा भारती संस्था के नगर अध्यक्ष थे। वह समाजसेवा से जुड़े कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते थे। उनकी पत्नी की कई साल पहले मौत हो गई थी। परिवार में उनकी बेटी सृष्टि, बेटा इशांक अग्रवाल और बहु मानसी अग्रवाल हैं। बेटा इशांक अग्रवाल दिल्ली में गत्ता फैक्टरी चलाते हैं। जबकि बहु मानसी अग्रवाल अपने बेटे के साथ घर पर रहती हैं। परिवार में सब कुछ अच्छा चल रहा था। उनका बेटा इशांक अग्रवाल भी गुरुवार को घर आए हुए थे। 


शुक्रवार की रात योगेश चंद अग्रवाल अपनी दत्तक बेटी सृष्टि के साथ अपने घर में सो रहे थे। उनका बेटा और बहू घर के ऊपरी हिस्से में सो रहे थे। रात में किसी समय योगेश चंद अग्रवाल और उनकी बेटी सृष्टि की गला रेतकर हत्या कर दी गई। शनिवार की सुबह करीब छह बजे सराफ योगेश चंद्र अग्रवाल के पड़ोसी उनकी घर की छत पर टेबल टेनिस खेलने पहुंचे तो उनको दरवाजा खुला मिला। उन्होंने बेटे को आवाज लगाते हुए अंदर जाकर देखा तो दोनों पिता पुत्री के शव घर में फर्श पर पड़े मिले। दोनों के कपड़ों से खून लगा हुआ था। जिसकी सूचना पुलिस की दी गई।सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। हत्यारों ने वारदात को अंजाम देने के बाद पिता-पुत्री के चेहरे पर कपड़ा ढक दिया।

वारदात की सूचना पर एसपी कुंवर अनुपम सिंह और डीआईजी मुनिराज ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। इस घटना में हैरत की बात यह है कि योगेश चंद्र का सारा घर सीसीटीवी से लैस है, लेकिन रात घर के सारे कैमरे बंद थे। एसपी ने बताया कि हत्या क्यों और किसलिए की गई ये अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। फिलहाल एसओजी, सर्विलेंस समेत पांच टीमें हकीकत का पता लगाने में जुटी हैं। डबल मर्डर की घटना से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है।

Share This Article