नई दिल्ली: गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन की भरभराकर गिरी साइड वॉल, एक की मौत, 4 घायल

Manoj Kumar
3 Min Read

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो के पिंक लाइन गोकुलपुरी स्टेशन पर प्लेटफॉर्म की साइड वॉल का एक हिस्सा भरभराकर सड़क के ऊपर गिर गया। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है तो वहीं 4 लोग घायल बताए जा रहे हैं। गुरुवार सुबह करीब 11 बजे हुई इस घटना से मेट्रो निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल उठाए हैं। डीएमआरसी ने इस हादसे पर दुख जाहिर करते हुए मुआवजे का ऐलान करते हुए दो अधिकारी जिसमें एक मैनेजर और सिविल डिपार्टमेंट के जूनियर इंजीनियर को सस्पेंड कर दिया गया है। 

जानकारी के अनुसार, दिल्ली के गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन पर गुरुवार सुबह करीब 11 बजे अचानक ही स्टेशन के प्लैटफॉर्म की रेलिंग का एक हिस्सा नीचे सड़क पर गिरने लगा। उस दौरान सड़क पर ट्रैफिक चल रहा था। रेलिंग का मलबा अधिकतर सड़क के किनारे वाले हिस्से पर गिरा। इसकी चपेट में आकर एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 4 लोग घायल हो गए। घायलों को तुरंत ही अस्पताल में किया गया भर्ती कराया गया।

हादसे के बाद घटनास्थल पर अफरातफरी मच गई। तुरंत स्टेशन की तरफ जाने वाले रास्ते की बैरिकेडिंग कर दी गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और मलबा हटाने का काम शुरू हुआ। हादसे में कुछ बाइकें भी क्षतिग्रस्त हो गईं। मौके पर स्लैब का एक हिस्सा अभी भी वहां लटका हुआ है। दिल्ली फायर सर्विस के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि डीएफएस कर्मचारियों की तरफ से दो व्यक्तियों को मलबे से बाहर निकाला गया। दो लोगों को फायर सर्विस यूनिट के आने से पहले ही निकाल लिया गया था।

उत्तरी दिल्ली के डीसीपी ने बताया कि इस मामले में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच जारी है। डीएमआरसी की तरफ से कहा गया कि इस हादसे में मरने वाले 53 साल के शख्स से परिवार को 25 लाख मुआवजा दिया जाएगा। जबकि हादसे में गंभीर रूप से घायलों को 5 लाख रुपये और मामूली रूप से चोटिल होने वाले को 1 लाख रुपये दिए जाएंगे। वहीं इस हादसे के बाद निर्माण कार्य की गुणवत्ता को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं क्योंकि पिंक रूट मेट्रो के नए रूट में से एक है।

Share This Article