‘पत्थर की मूर्ति में आएंगे प्राण, ले लेगी भगवान का रूप’, प्राण प्रतिष्ठा पर अखिलेश यादव की आई पहली प्रतिक्रिया

आँखों देखी
2 Min Read

Akhilesh Yadav first reaction On Ram Mandir Pran Pratishtha : दुनियाभर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का धूमधाम से जश्न मनाया जा रहा है। पूरा देश राममयी हो गया है। कोई अपने घरों में श्रीराम की पूजा कर रहा है तो कोई अपने आसपास के मंदिरों में। इस बीच सपा के अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर बड़ा बयान दिया है।

समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव ने सोमवार को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि अयोध्या में आज श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का प्रोग्राम है। जो मूर्ति अबतक पत्थर थी, उसमें आज प्राण आ जाएंगे और फिर मूर्ति भगवान का रूप धारण कर लेगी।

श्रीराम के बताए हुए रास्तों पर चलेंगे : अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा कि भगवान राम ने आदर्श के जो रास्ते बताए हैं, इसलिए उन्हें मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम कहा जाता है। हम श्रीराम के बताए हुए रास्तों का अनुसरण करेंगे। गरीब दुखी ना रहे, प्रभु ने ऐसी रामराज की कल्पना की थी।

निमंत्रण मिलने के बाद भी नहीं गए सपा सुप्रीमो

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अखिलेश यादव को भी निमंत्रण मिला था, लेकिन वे समारोह में नहीं गए। इसे लेकर उन्होंने कहा था कि वो अपने परिवार के साथ अयोध्या जरूर जाएंगे, लेकिन प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद। वहीं, उनकी पत्नी डिंपल यादव ने कहा था कि अगर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण मिलेगा तो वो जरूर जाएंगी। अगर न्योता नहीं मिला तो फिर बाद में श्रीराम के दर्शन के लिए जाएंगे।

कई विपक्षी पार्टियों ने भी प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराया

आपको बता दें कि अखिलेश यादव ही अकेले ऐसे नेता नहीं हैं, जो रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में नहीं गए हैं। कांग्रेस और टीएमसी समेत कई विपक्षी पार्टियों ने भी प्राण प्रतिष्ठा समारोह में जाने से इनकार कर दिया।

Share This Article