दिल्ली: महिपालपुर में कार लूटकर बदमाशों ने ड्राइवर को 200 मीटर तक घसीटकर मार डाला, किठौर-मेरठ के दो आरोपी गिरफ्तार

Manoj Kumar
3 Min Read

दिल्ली के महिपालपुर में 10 अक्टूबर को कार लूट के बाद ड्राइवर को करीब 200 मीटर तक घसीटकर निर्मम हत्या कर दी। इस खौफनाक घटना का वीडियो बुधवार सुबह तेजी से इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। 51 सेकेंड के वीडियो में एक कार तेजी से जा रही है और उसके पिछले पहिये में एक व्यक्ति सड़क पर घिसटता हुआ जा रहा है। वारदात को अंजाम देने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने बुधवार देर रात मेरठ जिले से दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना के बारे में दक्षिणी पश्चिमी जिले के डीसीपी मनोज सी ने बताया कि मंगलवार रात 11:20 बजे पीसीआर पर काल आई कि वसंत कुंज से महिपालपुर जाने वाली सड़क के पास एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक की तलाशी के दौरान मिले पैन कार्ड के आधार पर उसकी पहचान कैब चालक बिजेंद्र निवासी सेहतपुर, फरीदाबाद मूल निवासी जिला मोतीहारा बिहार के रूप में की। पहचान के बाद पुलिस ने बिजेंद्र के परिजनों को सूचना देते हुए जांच पड़ताल शुरू की। बिजेंद्र की मारूति डिजायर, रजि. नं HR-38AE-3407 गायब थी।

शुरुआती जांच में पता चला है कि बदमाश पीड़ित चालक की कैब को लूटकर भाग रहे थे। इसी दौरान जब ड्राइवर बिजेंद्र ने विरोध  कर बदमाशों को पकड़ने की कोशिश की तो वे कार लेकर भागने लगे। इस बीच ड्राइवर का एक अंग कार के पिछले पहिये के पास फंस गया और बिजेंद्र 200 मीटर से ज्यादा तक कार के साथ घिसटता चला गया। इस दौरान बिजेंद्र की मौत हो गई और बदमाश कार लूटकर फरार हो गए।पीछे चल रही कार में बैठे शख्स ने अपने मोबाइल में इस खौफनाक मंजर को कैद कर लिया। जो बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए घटनास्थल के आसपास की CCTV फुटेज खंगालने के साथ ही कार बुकिंग सेवा देने वाली कैब कंपनी से जानकारी ली कि अंतिम बार कैब किसने और कहां से बुक किया था। जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने मेहराज सलमानी पुत्र महबूब (34) हाल पता ऊँचा कुआं कस्बा किठौर, स्थाई पता फतेहउल्लापुर थाना लोहिया नगर मेरठ, और आसिफ पुत्र अनवर निवासी कस्बा शाहजहाँपुर थाना किठौर मेरठ, को पुलिस ने मेरठ के लोहियाननगर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से पुलिस ने लूटी हुई मारूति डिजायर कार बरामद कर ली है। दोनो आरोपियों पर दिल्ली एनसीआर पर कई मुकदमे दर्ज हैं।

Share This Article