साभार सोशल मीडिया

YouTube ने नए फीचर्स की घोषणा करते हुए Apple TV यूजर्स के लिए एक बड़ा अपडेट जारी किया है। इस नए अपडेट में इमेज क्वालिटी इम्प्रूवमेंट समेत कई बड़े बदलाव किए गए हैं। इस संबंध में यूट्यूब कम्युनिटी मैनेजर ने हाल ही में यूट्यूब टीवी सबरेडिट पर एक पोस्ट लिखा था।

यह पोस्ट YouTube टीवी के लिए नवीनतम विकास पर एक अद्यतन प्रदान करती है, जिसमें कई अद्यतनों पर प्रकाश डाला गया है। पोस्ट के मुताबिक, एनएफएल (नेशनल फुटबॉल लीग) सीजन से पहले अपेक्षित सुधार के साथ, मल्टी-व्यू फीचर अब यूट्यूब टीवी ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

इसके साथ ही कंपनी ने ट्रांसकोडिंग में बदलाव की भी पुष्टि की है। तदनुसार, बिटरेट अब 1080p सामग्री के लिए बढ़ाया जा रहा है। Google के स्वामित्व वाली कंपनी ने एक बयान में कहा, YouTube अगले कुछ हफ्तों में ट्रांसकोडिंग परिवर्तनों का परीक्षण कर रहा है, जिसमें लाइव 1080p सामग्री की बिटरेट बढ़ाना शामिल है। यह सुविधा उन उपकरणों को लक्षित करेगी जो उच्च गति वाले इंटरनेट कनेक्शन के साथ VP9 कोडेक का समर्थन करते हैं।

अधिकारियों के मुताबिक, अगर परीक्षण सफल रहा तो इसे सभी यूजर्स के लिए स्थायी रूप से रोल आउट कर दिया जाएगा। इसके अलावा कंपनी अपने ऐप स्टोर में एक बड़ा अपडेट भी करने जा रही है। यह अद्यतन पहली पीढ़ी के Apple TV 4000 इकाइयों पर क्रैश समस्या को ठीक करेगा।

आँखों देखी