shock: ऑफिस का किराया जमा नही करने पर “ट्विटर” के खिलाफ केस दर्ज

फोटो साभार दैनिक भास्कर

सैन फ्रांसिस्को. दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शुमार एलन मस्क की कंपनी ट्विटर अब एक नए विवाद में घिर गई है. दरअसल अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में ट्विटर पर केस दर्ज किया गया है. केस दर्ज हाेने की वजह यह है कि ट्विटर ने अपने कार्यालय का 1 लाख 36 हजार 250 अमेरिकी डॉलर (करीब 1 करोड़ 13 लाख रुपये) का किराया भवन मालिक को नहीं दिया है.

650 कैलिफोर्निया एलएलसी में रहने वाले भवन मालिक मकानमालिक कोलंबिया रीट ने ट्विटर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया है कि ट्विटर ने हार्टफोर्ड बिल्डिंग में 30वें फ्लोर पर किराए का अपार्टमेंट लिया था. जिसका उसने अभी तक भुगतान नही किया है.   ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर ने यह किराया नहीं भरा है. इसके बाद कोलंबिया रीट ने सैन फ्रांसिस्को की स्टेट कोर्ट में मामले की शिकायत की.

हैडक्वार्टर का किराया भी है बकाया
पिछले साल दिसंबर में न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार ट्विटर ने अपने हैडक्वार्टर और कई जगहों पर लिए हुए ऑफिस का किराया भी काफी समय से जमा नहीं कराया है. इसके अलावा चार्टर विमान की दो उड़ानों का किराया भी ट्विटर पर बकाया है. इस मामले में भी प्राइवेट जेट सर्विस ग्रुप एलएलसी ने द्वारा मुकदमा दर्ज कराया गया था.  हालांकि, इस आरोप पर ट्विटर ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

इस मामले ने भी पकड़ा था तूल
आपको बता दें ट्विटर के नए सीईओ एलन मस्क की वजह से ट्विटर पहले से चर्चा का केन्द्र बना हुआ है. हाल ही में मस्क ने कुछ ऑफिस को बैडरूम में बदल दिया था. वह चाहते थे कि कंपनी के कर्मचारी दिन-रात काम करें.  इस खबर के सामने आने के बाद सैन फ्रांसिस्को के प्रशासन ने जांच शरू कर दी थी. वह यह जानना चाह रहे थे कि क्या ट्विटर ने  कमर्शियल अपार्टमेंट के किसी हिस्से को रेसिडेंशियल बनाने के लिए आवेदन दिया है.