Connect with us

Hi, what are you looking for?

दुनिया

Pakistan: पोलियो टीकाकरण के दौरान टीम पर हलमा‚ दो पुलिसकर्मियों की मौत

जिला अधिकारी जावेद उल्लाह ने न्यूज एजेंसी ‘AFP’ से बात-चीत में बताया कि टीम घर के अंदर थी जबकि पुलिसकर्मी बाहर सुरक्षा में तैनात थे। अचानक मोटरसाइकिल पर आए दो हमलावरों ने पुलिसकर्मियों को गोली मार दी।

खबर शेयर करें

Pakistan’ news in hindi: पाकिस्तान में पोलियो टीकाकरण करने गई टीम पर अज्ञात हमलावरों ने गोली चला दी। इस हमले में पोलियो टीम की सुरक्षा में तैनात दो पुलिसकर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई है। घटना के बाद बाइक सवार हमलावर मौके से फरार हो गए हैं। [Pakistan’s polio vaccination team stirred up]

यह घटना बुधवार को पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में उस समय हुई जब कुछ हेल्थ वर्कर्स की टीम खैबर-पख्तूनख्वा के मर्दान शहर के नजदीक एक गांव में टीकारण करने पहुंची थी। टीम की सुरक्षा में दो पुलिसकर्मी तैनात थे।

जिला अधिकारी जावेद उल्लाह ने न्यूज एजेंसी ‘AFP’ से बात-चीत में बताया कि टीम घर के अंदर थी जबकि पुलिसकर्मी बाहर सुरक्षा में तैनात थे। अचानक मोटरसाइकिल पर आए दो हमलावरों ने पुलिसकर्मियों को गोली मार दी। गोली लगने के बाद दोनों पुलिसकर्मियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

राहत की बात यह रही कि घटना के समय हेल्थ वर्कर घर के अंदर बच्चों को पोलियो ड्राप दे रही थी जिसके चलते उनकी जान बच गई। इस हमले की अभी तक किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

इसलिए होता है पाकिस्तान में विरोध

दरअसल साल 2011 में अमेरिकी कमांडो ने पाकिस्तान में मौजूद अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन को पकड़ने के लिए फर्जी तरीके से हेपेटाइटिस टीकाकरण अभियान चलाया था। इसके बाद से ही लोग किसी भी टीकाकरण अभियान का विरोध करते हैं।

लोगों का मानना है कि इस तरह के अभियानों से पश्चिमी जासूसों को मदद मिलती है। आपको यह बता दें कि अफगानिस्तान और पाकिस्तान में अभी भी पोलियो के केस सामने आ रहे हैं। सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद भी लोग पोलियो टीकाकरण में सहयोग नहीं करते हैं। जनवरी में भी टीकाकरण अभियान के दौरान एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। यह भी पढ़ें- Train Accident In Pakistan: पाकिस्तान में बड़ा ट्रेन हादसा, अब तक 33 से ज्यादा लोगों की मौत

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: