Connect with us

Hi, what are you looking for?

दुनिया

NRF ने पंजशीर में मार गिराया पाकिस्तानी फाइटर जेट, अहमद मसूद ने किया दावा

NRF claim targeting of Pakistan fighter jet plane in Panjshir Afghanistan

खबर शेयर करें

Pakistani Jet Shot Down in Panjshir by NRF काबुल: अफगानिस्तान के पंजशीर प्रांत में राष्ट्रीय प्रतिरोध मोर्चा (NRF)  तालिबान से जूझ रहा है। एनआरएफ नेता अहमद मसूद (Ahmad Massoud) ने दावा किया है कि तालिबान के साथ युद्ध के दौरान एनआरएफ ने एक पाकिस्तानी लड़ाकू विमान को मार गिराया था। उन्होंने ट्वीट किया, ‘पाकिस्तान का जेट विमान पंजशीर में क्रैश हो गया. प्रतिरोध पंजशीर।” इस ट्वीट के साथ मसूद ने इस फाइटर जेट प्लेन की एक फोटो भी अटैच की है. फोटो में प्लेन जमीन पर पड़ा दिख रहा है। इससे पहले पाकिस्तान की ओर से पंजशीर में ड्रोन हमले की खबरें आई थीं।

तालिबान ने पंजशीर प्रांत छोड़ दिया है और पूरे अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है। हालांकि, पंजशीर में स्थानीय लोगों ने नागरिकों को प्रशिक्षण देकर सेना खड़ी कर दी है। यह स्थानीय सेना तालिबान से लड़ रही है। पंजशीर पर कब्जा करने की कोशिश में तालिबान ने बार-बार पंजशीर पर हमला किया है। पाकिस्तान पर तालिबान के समर्थन में पंजशीर में ड्रोन हमले करने का भी आरोप लगाया गया था। हालांकि, अब एनआरएफ ने फाइटर जेट को सीधे मार गिराए जाने की फोटो पोस्ट कर अपने दावे को मजबूत किया है.

आईएसआई अधिकारियों द्वारा तालिबान नेताओं के साथ लगातार बैठकें
स्थानीय अखबारों के मुताबिक पंजशीर पर ड्रोन हमला रविवार (5 सितंबर) को हुआ। तालिबान ने शुक्रवार को जारी एक बयान में आरोपों का खंडन किया है जिसमें कहा गया है कि “तालिबान के संबंध में इसी तरह के निराधार आरोप एक से अधिक बार लगाए गए हैं। हालांकि पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के अधिकारी तालिबान नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। इसलिए पाकिस्तान पर तालिबान की मदद करने का आरोप लगता है।

अहमद मसूद ने पाकिस्तान पर साधा निशाना
अहमद मसूद ने फेसबुक पर एक ऑडियो क्लिप जारी करते हुए कहा कि तालिबान के दावे झूठे हैं। उसने अफगानिस्तान में हस्तक्षेप करने के लिए पाकिस्तान को भी आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा, “पाकिस्तान ने मेरे परिवार के सदस्यों और सहयोगी फहीम दशती को मारने में तालिबान की मदद की है।” तालिबान की पाकिस्तान के साथ मिलीभगत होने की समझ पर पूरा देश खामोश है। पाकिस्तान पंजशीर में सीधे तौर पर अफगान नागरिकों पर हमला कर रहा है। वहीं, अंतरराष्ट्रीय समुदाय चुपचाप देख रहा है. तालिबान पाकिस्तान की मदद से हमला कर रहे हैं।”

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: