Connect with us

Hi, what are you looking for?

दुनिया

काबुल: ट्रेन-बस की तरह विमान की खिड़की और छत पर सवार हुए लोग‚ पहिए पर लटकने से भी 3 लोगों की मौत‚ देखें भयावह Video

Kabul: अफगानिस्तान में तालिबान ने पूर्ण रूप से कब्जा करने के बाद युद्ध बंद का एलान कर दिया है‚ लेकिन इस बीच ऐसी भयावह तस्वीरें सामने आ रही है जिससे अफगान त्रासदी की असली सच्चाई सामने आ रही है। तालिबान के डर से हजारों लोग अफगानिस्तान छोड़कर काबुल एयरपोर्ट पर डेरा जमाए हैं और जबरजस्ती विमानों में घर रहे हैं। इसके लिए लोग अपनी जिंदगी भी दांव पर लगा रहे हैं।

अफगानिस्तान से निकलने की जल्दी में लोग बस और रेल की तरह विमान छत और दरवाजों पर लटक रहे हैं। वहीं कुछ लोग तो विमान के पहिए पर भी लटक गए जिसमें गिरने से तीन लोगों की माैत हो गई है। जो लोग विमान की खिड़की या छत पर बैठने की कोशिश कर रहे हैं शायद इन लोगों को यह नहीं पता कि हवा के मामूली झटके में ही यह लोग नीचे गिरेंगे। सोशल मीडिया पर अफगानिस्तान से कई ऐसे वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें काबुल एयरपोर्ट से निकल रहे विमान के पहियों और खिड़की पर लोग लटके हुए दिखाई दे रहे हैं।

वीडियो सामने आने के बाद लोग पूरे मामले में अमेरिका को दोषी ठहराया रहे हैं। लोगों का कहना है कि अमेरिका ने जानबूझकर अफगानिस्तान से इसलिए अपनी सेना वापसी की‚ ताकि तालिबान को अफगानिस्तान पर कब्जा करने का मौका मिल जाएं खुद अमेरिका में भी अफगानिस्तानयों ने प्रदर्शन कर राष्ट्रपति जो बाइडन के खिलाफ नारेबाजी की है।

इन सबके बीच सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं यह वीडियो काफी चिंताजनक और भयावह हैं। टोलो न्यूज के मुताबिक वीडियो में लोग टेक ऑफ कर रहे विमान के नीचे भी भागते हुए नजर आ रहे हैं। कई छोटे-छोटे बच्चे भी अपने माता पिता के साथ स्टेशन पर घूमते नजर आ रहे हैं। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक काबुल एयरपोर्ट पर रेल और बस अड्डों की तरह भगदड़ का माहौल है।

गोलीबारी में 5 की मौत

काबुल एयरपोर्ट पर सोमवार दोपहर हुई गोलाबारी में भी 5 लोगों के मारे जाने की खबर है। देश छोड़ने होड़ में लोग विमान में जबरन घुसने की तैयारी कर रहे हैं। आलम यह है कि खुद एयरपोर्ट पर काम करने वाले कर्मचारी भी विमान में सवार होकर देश छोड़कर भाग गए हैं। वीजा चेक करने के लिए भी एयरपोर्ट पर कोई अधिकारी मौजूद नहीं है जिसके चलते हालत बेहद चिंताजनक बनी हुई है।

कमर्शियल फ्लाइट

काबुल एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बयान जारी कर कहा है कि हामिद करजई एयरपोर्ट से जाने वाली सभी कमर्शियल फ्लाइट को रद्द कर दिया गया है। अथॉरिटी ने कहा है कि एयरपोर्ट पर भगदड़ और लूट की घटनाओं को देखते हुए फैसला लिया गया है। प्रशासन ने लोगों से अपील किया कि एयरपोर्ट की तरफ ना दौड़े।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: