Connect with us

Hi, what are you looking for?

दुनिया

भारत की मदद के नाम पर पाकिस्तान ने जुटाया करोड़ों का चंदा, आतंकी घटनाओं में इस्तेमाल हो सकता है फंड

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान ने अमेरिका स्थित अपने चैरिटी संगठनों [ charity organizations] के माध्यम से कोविड संकट [ covid crisis] में भारत की मदद [ India’s help] करने के नाम पर लाखों डॉलर का चंदा इकट्ठा किया है।

खबर शेयर करें

वाशिंगटन/ANI: कदम कदम पर भारत को धोखा देने वाले पाकिस्तान [ Pakistan] में कोरोना महामारी में भी भारत को नहीं बख्शा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान ने अमेरिका स्थित अपने चैरिटी संगठनों [ charity organizations] के माध्यम से कोविड संकट [ covid crisis] में भारत की मदद [ India’s help] करने के नाम पर लाखों डॉलर का चंदा इकट्ठा किया है। [ Disinfo lab reports against Pakistan NGO in hindi]

फोटो- आँखों देखी लाइव

डिसइन्फो लैब [Disinfo lab] ने पाकिस्तान के इस बड़े फर्जीवाडे का खुलासा किया है। आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तान इस फंड का इस्तेमाल भारत के खिलाफ विरोधों को भड़काने और आतंकी हमलों को अंंजाम देने के लिए कर सकता है।

डिसइन्फो लैब की रिपोर्ट में यह मानवीय सहायता के नाम पर किया गया इतिहास का सबसे बुरा घोटाला है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ‘हेल्पिंग इंडिया ब्रीद’ के नाम पर लाखों डॉलर की चोरी की गई है।  आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित हुए भारत की सहायता के लिए दुनिया भर से मदद आई है लेकिन पाकिस्तान ने इस संकट के दौरान मदद के नाम धन इकट्ठा किया है।

डिसइन्फो लैब की रिपोर्ट कहा गया है कि चैरिटी के नाम पर धन उगाही करने वाली इन NGO के कई कट्टरपंथी इस्लामवादियों और आतंकवादी संगठनों के संबंध हैं। ये भी जानकारी मिली है कि पाकिस्तानी सेना के सहयोग से इन NGO को चलाया जा रहा है।

इन NGO में एक का नाम IMANA-इस्लामिक मेडिकल एसोसिएशन है जिसे नॉर्थ अमेरिका में चलाया जा रहा है। इसके अध्यक्ष डॉ इस्माइल मेहर है। जिसने 27 अप्रैल, 2021 को इंस्टाग्राम पर #HelpIndiaBreathe अभियान चलाया था। तब इसने 1.8 करोड़ का लक्ष्य रखा था जिसे बाद में संसाेधित किया गया था।

 IMANA ने भारत की मदद के नाम पर दुनिया भर के लोगों से दान लिया है। डिसइन्फो लैब की रिपोर्ट कहा गया है कि IMANA को अब तक 30 करोड़ रुपये से 158 करोड़ रुपये के बीच दान मिला है। बड़ी बात यह है कि भारत में IMANA का कोई कार्यालय या प्रतिनिधि मोजूद नही है फिर भी उसने भारत के नाम पर करोड़ों का चंदा जुटा लिया है।

सोर्स-जागरण.कॉम

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: