Connect with us

Hi, what are you looking for?

दुनिया

Earth Day: इस दिन नारे, उद्धरण, संदेश और शुभकामनाएँ..

Earth Day

Earth Day:- हर साल 22 अप्रैल को पृथ्वी दिवस मनाया जाता है, और धरती माता को समर्पित किया जाता है। पृथ्वी दिवस 2021 की थीम “रिस्टोर अवर अर्थ एंड इट्स” है जो प्राकृतिक प्रक्रियाओं और उभरती हुई हरित प्रौद्योगिकियों पर केंद्रित है जो दुनिया के पारिस्थितिक तंत्र को बहाल कर सकते हैं। इस तरह, यह विषय इस धारणा को खारिज करता है कि शमन या अनुकूलन जलवायु को संबोधित करने का एकमात्र तरीका है। परिवर्तन। ” पृथ्वी दिवस 1970 से 22 अप्रैल को मनाया जाता है। 1990 में, पृथ्वी दिवस एक ” पर्यावरण आंदोलन ” बन गया, जिसमें 192 से अधिक देशों में 75,000 से अधिक भागीदारों के साथ काम करके हमारे ग्रह के लिए सकारात्मक कार्रवाई की गई।

यह भी पढ़ें:- Aston Villa Vs Man City: मैनचेस्टर सिटी प्रीमियर लीग जीतने के बाद अब एस्टन विला को 2-1 से हराया…

पृथ्वी दिवस #PerfectPlanetIt’s Earth Day. हमें जो एकमात्र कमरा मिला है, उसकी सफाई शुरू करें। कोई भी पृथ्वी का मालिक नहीं है – पृथ्वी दिवस, हर रोज़। पुन: उपयोग करें और पुन: चक्रित करें, हमारे ग्रह को बचाएं, सोचें कि एक हरे रंग को छोड़ें – पृथ्वी दिवस पर हरे रंग को न भूले, न ही प्रदूषण करें। समाधान नहीं। एक पृथ्वी, एक मौका। एक ग्रह है। पृथ्वी पर अपनी खुशियों को चुनिए! पृथ्वी दिवस!

विज्ञापन

पृथ्वी को बचाओ, और पृथ्वी तुम्हें बचाएगी। हैप्पी अर्थ डे 2021। हैप्पी अर्थ डे, प्रिय। आप प्रकृति का आनंद लें और हर दिन इसकी सुंदरता की सराहना करें। मैं आप सभी को पृथ्वी दिवस की शुभकामनाएँ देता हूँ। कृपया अपनी भलाई के लिए मिट्टी की रक्षा करें। आगे बढ़ने का एकमात्र तरीका, अगर हम पर्यावरण की गुणवत्ता में सुधार करने जा रहे हैं, तो हर किसी को शामिल करना है। पृथ्वी दिवस की शुभकामनाएं!

यह भी पढ़ें:- Cadiz Vs Real Madrid: करीम बेंजेमा के पहले हाफ डबल ने रियल मैड्रिड क्रूज को काडीज से 3-0 की जीत में की मदद…

धरती मां हर आदमी की जरूरत को पूरा करने के लिए पर्याप्त है, लेकिन हर आदमी के लालच को पूरा करने के लिए नहीं। पृथ्वी दिवस मुबारक हो! प्रिय पृथ्वी, मेरी इच्छा है कि हर कोई आपकी कीमत जानता है और आपके द्वारा की जाने वाली देखभाल और प्रेम के साथ व्यवहार करता है।

आपको पृथ्वी दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ। धरती मां की रक्षा के लिए हमेशा अपने स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। पृथ्वी दिवस के इस अवसर पर, प्रति दिन पृथ्वी को थोड़ा बेहतर बनाने के लिए खुद से वादा करें। आपको सुपरमैन नहीं बनना है, कैप्टन प्लैनेट बनना है! आइए एक साथ धरती मां को बचाएं।

इस दिन, हमारे भागों को करें और पृथ्वी को हरियाली और अधिक जीवंत बनाएं। पृथ्वी दिवस पर हार्दिक शुभकामनाएँ। आइए हम अपने हिस्से का काम करके धरती की रक्षा करें। हर छोटी कोशिश मायने रखती है। पृथ्वी दिवस मुबारक हो!

यह भी पढ़ें:- Cadiz Vs Real Madrid: करीम बेंजेमा के पहले हाफ डबल ने रियल मैड्रिड क्रूज को काडीज से 3-0 की जीत में की मदद…

हमारी अगली पीढ़ी के लिए एक कल्पना बनने से पहले एक हरियाली की दुनिया बनाएं। पृथ्वी दिवस मुबारक हो! जैसा कि आप इस धरती पर करते हैं, पेड़ों को स्वतंत्र रूप से बढ़ने दें। आप जो भी कर सकते हैं उस ग्रह को बचाएं। पृथ्वी दिवस मुबारक हो!

This article was written by:- The Ashishs Saini

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement