Connect with us

Hi, what are you looking for?

दुनिया

गाय ने दो सिर वाले बछड़े को दिया जन्म, देखने वालों की फटी रह गईं आंखें

Russia के खाकस्सिया(Khakasya) में रहने वाले किसान(Farmer) की गाय ने एक ऐसे बछड़े को जन्म दिया था, जिसके दो सिर हैं और वह सूअर की भाँति दिखता हैं।

खबर शेयर करें
गाय ने दो सिर वाले बछड़े को दिया जन्म

मॉस्को: रूस (Russia) में एक गाय ने ऐसे बछड़े को जन्म दिया, जो दुनियाभर(Whole World) में चर्चा का विषय बन गया। यह विचित्र बछड़ा(Strange Claf) हैं। यह सूअर के समान दिखता है, और इसके दो सिर हैं। Russia के खाकस्सिया(Khakasya) में रहने वाले किसान(Farmer) की गाय ने एक ऐसे बछड़े को जन्म दिया था, जिसके दो सिर हैं और वह सूअर की भाँति दिखता हैं। हालांकि, दुख की बात ये है कि इस बछड़े की जन्म के कुछ ही समय बाद मौत हो गई और उसकी मां भी ज्यादा वक्त तक जिंदा नहीं रही।

यह भी पढ़े-सूडान में तख्तापलट, प्रधानमंत्री गिरफ्तार, झड़प में 3 मौत 80 घायल, इंटरनेट बंद

स वजह से होता है ऐसा
खाकस्सिया के कृषि और खाद्यान मंत्रालय(Ministry of Agriculture and food cart) ने बताया कि इस तरह के बछड़े का जन्‍म मटकेचिक गांव(Matkechik Village) में हुआ था। गाय के इस तरह से जेनेटिक(Genetic) बदलाव के साथ बछड़े को जन्‍म देने के पीछे जीनोम(Genome) में बदलाव जिम्‍मेदार है। मंत्रालय(Ministry) ने कहा कि पशुओं में म्‍यूटेशन(Mutation) के लिए उनके आंतरिक और बाहरी(Internal and External) माहौल जिम्‍मेदार होता हैं।

अनोेखे बछड़े के जन्म से Famous हो गया Farmer
विशेषज्ञ का कहना है कि यह बदलाव म्‍यूटेशन क्रॉसब्रीडिंग(Mutation Cross-Breeding) के दौरान भी हो सकते हैं। खाकस्सिया निवासी किसान के यहां इस अनोेखे बछड़े के जन्म की खबर जैसे ही सब में फैंली , तभी उसे देखने वालों की भीड लग गयी। बछड़े की फोटो Internet पर वायरल हो गई। किसान इस कारण बहुत Famous हो गया। पहले बछड़े और बाद में गाय की मौत से किसान को गहरा सदमा लगा है।

यह भी पढ़े-भुखमरी के दौर से गुजर रहा अफगानिस्तान, मजदूरों को काम के बदले अनाज देगा तालिबान

दो मुंह वाले बछड़ा का Rajasthan में हुआ था जन्म
हाल ही में राजस्‍थान के धौलपुर जिले(Dholpur District of Rajasthan) में भी एक दो मुंह वाला बछड़ा पैदा हुआ था। उसकी भी दो मुंह थे। जन्म के कुछ घंटों बाद ही बछड़े की मौत हो गई थी। बाद में गांव के सभी लोगों ने बछड़े की समाधि(Tomb) बनाने का निर्णय लिया। विधि-विधान(Legislation) से पूजा-अर्चना और महिलाओ द्वारा भजन गाकर बछड़े को समाधि बनाई गई।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: