Connect with us

Hi, what are you looking for?

दुनिया

Australian क्रिकेटर David warner के सामने समुंद्र में गिरा Chinese rocket‚ कहा हम डर गए थे‚ आप भी देंखे रॉकेट गिरने की Video

इस बीच, चीन के अनियंत्रित रॉकेट क्रैश का एक वीडियो ट्विटर पर वायरल हो गया है। इन वीडियो को डेढ़ मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। हालाँकि, किसी ने भी पुष्टि नहीं की है कि यह वीडियो सही है या गलत।

खबर शेयर करें

मुंबई: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के स्थगित होने के बाद, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने स्वदेश लौटने से पहले मालदीव (Maldives) में रुक गए हैं। उसी समय, एक चीनी रॉकेट (Chinese rocket) मालदीव के पास समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रॉकेट दुर्घटना को देख ऑस्ट्रेलियाई टीम बुरी तरह घबरा गई।

चीन का मानव रहित रॉकेट कुछ दिन पहले मालदीव के पास समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। उस समय, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम और कर्मचारी किनारे से थोड़ी दूरी पर थे। क्रिकेटर डेविड वार्नर सहित कई ने रॉकेट गिरने की आवाज सुनी। उन्हें लगा कि देश में कहीं भयानक विस्फोट हुआ है।

वार्नर ने कहा जब रॉकेट सुबह साढ़े पांच बजे के आसपास मालदीव के पास उतरा, तो मेरी आँखें खुलीं, डेविड वार्नर ने द ऑस्ट्रेलियन अखबार को बताया। हमने वह विस्फोट सुना। विशेषज्ञों के अनुसार, यह किसी रॉकेट के गिरने की आवाज नहीं थी, बल्कि रॉकेट द्वारा वातावरण में बनाया गया घर्षण था।

रॉकेट दुर्घटनाग्रस्त होने का वायरल वीडियो

इस बीच, चीन के अनियंत्रित रॉकेट क्रैश का एक वीडियो ट्विटर पर वायरल हो गया है। इन वीडियो को डेढ़ मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। हालाँकि, किसी ने भी पुष्टि नहीं की है कि यह वीडियो सही है या गलत।

रॉकेट का वास्तव में क्या हुआ?

रॉकेट को 29 अप्रैल को चीन से लॉन्च किया गया था। ये रॉकेट अंतरिक्ष में स्पेस स्टेशन बनाने के लिए सामग्री ले जा रहे थे। हालांकि, एक तकनीकी गड़बड़ के कारण, रॉकेट ने पृथ्वी की ओर एक उलटा और अनियंत्रित यात्रा शुरू की। चीनी मीडिया ने अनुमान लगाया था कि अगर यह पृथ्वी पर दुर्घटनाग्रस्त हो जाता है तो रॉकेट को बड़ा नुकसान होगा। हालांकि, पृथ्वी की कक्षा में पहुंचने के बाद रॉकेट को नष्ट कर दिया गया था। मालदीव के निकट अरब सागर में रॉकेट दुर्घटनाग्रस्त हो गया, रायटर ने सूचना दी।

ये भी पढ़ें- West Bengal: पश्चिम बंगाल में अपने सभी 77 विधायकों को X श्रेणी की सुरक्षा देगी BJP

ये भी पढ़ें- Black Fungus In Meerut: दिल्ली और महाराष्ट्र के बाद मेरठ में सामने आया ब्लैक फंगस‚ कोरोना पीड़ित 2 मरीजों में दिखे लक्षण

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: