सांकेतिक चित्र‚ साभार सोशल मीडिया

Vaccination lottery: कोरोना महामारी (corona pandemic) को खत्म करने के लिए दुनिया भर में वैक्सीनेशन अभियान (vaccination campaign) चलाए जा रहे हैं। बावजूद इसके लोगों की वैक्सीनेशन कराने में कोई खास दिलचस्पी नहीं हैं। इसको लेकर कई देशों की सरकारें जागरूकता अभियान चला रही हैं। (After getting the vaccine, the woman got Rs 7.28 crore)

वहीं ऑस्ट्रेलिया (Australia) में सरकार ने लोगों के बीच वैक्सीनेशन (vaccination) को बढ़ावा देने के लिए एक लॉटरी सिस्टम (lottery system) को शुरू किया है। इस लॉटरी में एक ऑस्ट्रेलियाई महिला (australian woman) कि किस्मत चमक उठी है। महिला ने करीब 7.28 करोड़ रूपए की लॉटरी (lottery) जीत ली है। वैक्सीन लगवाने के बाद अब यह महिला रातों- रात करोड़पति (Millionaire) बन गई है।

यह भी पढ़ें- अंतरिक्ष में 6 महीने बिताकर Space-X कैप्सूल से पृथ्वी पर सकुशल लौटे 4 यात्री

डेली मेल की खबर के मुताबिक “मिलियन डॉलर वैक्स लॉटरी कंपनी” की तरफ से वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को इनाम देने का ऐलान किया गया था। इसके लिए करीब 30 लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन फाइल किया था। इसी में एक 25 वर्षीय जोआन झू (Joanne Zhu) नाम की महिला की लॉटरी लग गई है। कंपनी ने महिला को करीब 7.28 करोड़ रूपए का इनाम दिया है।

जोआन झू (Joanne Zhu) ने रजिस्ट्रेशन कराने वाले करीब 30 लाख लोगों को पीछे छोड़ते हुए इस बंपर इनाम को अपने नाम कर लिया है। लॉटरी अधिकारियों का कहना है कि वैक्सीनेशन अभियान को तेज करने के लिए उनकी तरफ से इस तरह लोगों को इनाम दिया जा रहा है। इसका फायदा यह है कि इनाम के लालच में लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में वैक्सीनेशन कराने के लिए पहुंच रहे हैं।

यह भी पढ़ें- स्कूल के बाथरूम में लगे थे हिडन कैमरे‚ पोल खुलने पर मान्यता निरस्त‚ बिल्डिंग सील

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वैक्सीनेशन शुरू होने के कई महीने बाद भी लोग ऑस्ट्रेलिया में वैक्सीन लगवाने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे थे। इसकी वजह से “Million-Dollar वैक्स ने लॉटरी कंपनी” ने योजना का शुभारंभ किया। इसका मुख्य मकसद यह था कि लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में बढ़-चढ़कर वैक्सीनेशन के लिए हिस्सा लें।

लॉटरी की योजना का असर भी कुछ दिनों में देखने मिलने लगा। लाखों लोगों ने वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन करवा लिया। इसी रजिस्ट्रेशन अभियान के दौरान जोआन झू (Joanne Zhu) नाम की महिला ने यह बड़ा इनाम जीता है। कंपनी ने 100 और लोगों को भी गिफ्ट के तौर पर इनाम देने की घोषणा की है।

शॉपिंग के बाद घर लेंगी जोआन झू (Joanne Zhu)

लॉटरी लग जाने के बाद जोआन झू (Joanne Zhu) खुशी से झूम उठी है। उसने बताया है कि वह वैक्सीनेशन रजिस्टर कराने के बाद अपने काम में व्यस्त हो गई थी। लेकिन पिछले शुक्रवार को जब अचानक लॉटरी अधिकारियों ने उसे कॉल किया तो पहली बार वह फोन नहीं उठा सकी। लेकिन दोबारा कॉल करने पर उसने कॉल को रिसीव किया।

जब अधिकारी ने उसको लॉटरी जीतने की सूचना दी तो वह खुशी से झूम उठी। बताया जा रहा है कि जोआन झू (Joanne Zhu) एक मध्य परिवार से हैं। वह सबसे लॉटरी के पैसों से खुलकर शॉपिंग करेगी और उसके बाद कुछ पैसे भविष्य के लिए निवेश करेंगी। वहीं वह अपने पैरंट्स के लिए घर भी खरीदने की योजना बना रही हैं।

आँखो देखी LIVE

आँखो देखी LIVE

आँखों देखी Live भारत का सर्वश्रेष्ठ हिंदी न्‍यूज चैनल है। जो 2009 से आप लोगों को अपनी सेवाएं दे रहा है। आँखों देखी Live चैनल राजनीति, मनोरंजन, बॉलीवुड, व्यापार‚ सच्ची कहानियां और खेल में नवीनतम समाचारों को शामिल करता है। आँखों देखी Live चैनल की लाइव खबरें एवं ब्रेकिंग न्यूज के लिए बने रहें । Website: https://www.aankhondekhilive.in/

Next Story