Connect with us

Hi, what are you looking for?

Web series/Movies

The Falcon and the Winter Soldier episode 6 recap: एक असमान और रोमांचक सीरीज है MCU

फाल्कन और विंटर सोल्जर वास्तव में प्रभावशाली और सिनेमाई एक्शन दृश्यों और ट्रेडमार्क MCU हास्य का दावा करता है। समापन सही नहीं है, लेकिन यह बड़े करीने से चीजों को लपेटता है।

खबर शेयर करें
फाल्कन और विंटर सोल्जर डिज्नी + हॉटस्टार प्रीमियम पर स्ट्रीमिंग कर रहा है। (फोटो: मार्वल स्टूडियो)

Falcon And The Winter Soldier review in hindi: फाल्कन और विंटर सोल्जर का छठा और अंतिम एपिसोड अब देखने के लिए उपलब्ध है। श्रृंखला वास्तव में प्रभावशाली और सिनेमाई एक्शन दृश्यों और ट्रेडमार्क एमसीयू हास्य के साथ ज्यादातर मनोरंजक प्रविष्टि रही है।

फिनाले, वन वर्ल्ड, वन पीपल, [ finale, One World, One People] शो का सबसे अच्छा एपिसोड नहीं है, लेकिन यह बड़े करीने से प्लॉट थ्रेड्स को लपेटने का अच्छा काम करता है, और एक दूसरे सीजन या कुछ अन्य एमसीयू संपत्ति में आने के लिए रोमांचक चीजों को भी छेड़ता है।

SPOILER ALERT!

एपिसोड की शुरुआत फ्लैग-स्मैशर्स ने जीआरसी सम्मेलन में हमले की योजना के साथ की। Karli Morgenthau ने आकाश में सैम को स्पॉट किया। बकी जमीन पर है, और शेरोन भी सहायता के लिए मौजूद है।

सैम एक कांच की खिड़की तोड़ता है और इमारत में प्रवेश करता है। वह अपने कैप्टन अमेरिका के सूट में है, वकेंडन के लिए धन्यवाद। उनका सामना बैटरोक से होता है, जो पिछले एपिसोड में सामने आया था, उसने खुद को फ्लैग-स्मैशर्स के साथ संबद्ध किया है। वे लड़ते हैं और बैट्रो उसे ताने मारते हैं। आखिरकार, फाल्कन छोड़ देता है।

एंथोनी मैके के सैम विल्सन अपने नए कैप्टन अमेरिका सूट में। (फोटो: मार्वल स्टूडियो)

जैसा कि यह पता चला है, फ्लैग-स्मैशर्स की योजना जीआरसी को धुएं के हथगोले का उपयोग करके इमारत से बचने के लिए मजबूर करना है, और फिर उन्हें अपने बख़्तरबंद वैन और हेलीकॉप्टरों में मारना है। जमीन पर, बकी अपहृत वाहनों का पीछा करता है, जबकि सैम हेलिकॉप्टरों की देखभाल करता है।

कार्ली और अन्य फ्लैग-स्मैशर्स [ Flag-smashers] बकी के लिए एक बख्तरबंद वाहन को आग लगाकर विचलित करते हैं। बकी अपने वकंदन हाथ का उपयोग करके वैन के दरवाजे को पुरस्कृत करने के लिए मजबूर है। वह अंततः सफल हो जाता है। और अचानक, जॉन वॉकर, अभी भी कैप वर्दी में है और एक नकली विब्रानियम शील्ड जो उसने खुद बनाई है, यहां है, और वह करली पर हमला करता है, जो कहती है कि वह जीआरसी के लोगों को मारना चाहती है और लेमर की मौत एक दुर्घटना थी।

बख्तरबंद वाहनों में से एक पुल पर टिप करने के बारे में है लेकिन, और यह वह जगह है जहां यह दिलचस्प हो जाता है, जॉन इसे समय के लिए रोक देता है। और जब वह जमीन पर गिरता है, तो सैम यहां पुल पर वाहन रखने के लिए अपने सूट की शक्ति का उपयोग कर रहा है। जॉन वॉकर सैम की मदद कर रहा है, और बकी ऐसी चीज है जिसे हमने आते नहीं देखा।

करली फरार। वह शेरोन द्वारा सामना किया जाता है, और अंत में पता चलता है कि वह पावर ब्रोकर है। बैटरोक यहां भी है और भुगतान का चार गुना मांग करता है। शेरोन ने उसे गोली मार दी, और उसे गोली मार दी गई, हालांकि घातक नहीं, करली द्वारा। सैम घटनास्थल पर आता है। इससे पहले कि करली उसे गोली मार सके, शेरोन उसे मार देता है। कार्ली सैम की बाहों में मर जाता है।

सैम करली के शरीर के साथ जीआरसी सदस्यों की ओर उड़ता है। उन्होंने और सैम ने इस बारे में लंबी बातचीत की कि क्या फ्लैग-स्मैशर्स को आतंकवादी कहा जा सकता है और क्या उनके लक्ष्य महान थे। जीआरसी ने सीमाओं को फिर से बनाने के निर्णय को निलंबित करने का निर्णय लिया।

ओह, और सैम आधिकारिक तौर पर MCU के कैप्टन अमेरिका हैं।

बाकी फ्लैग-स्मैशर्स, जिन्हें जेल ले जाया जा रहा था, बैरन ज़ेमो के लिए काम करने वाले एक व्यक्ति द्वारा मारे गए।

एक दृश्य में वॉल्गर की पत्नी ओलिविया वॉकर के साथ बैठा वेलेंटाइन एलेग्रा डे फोंटेन है। वॉकर यूएस एजेंट सूट में दिखाई देता है जो संभवतः उसे वेलेंटाइन द्वारा दिया गया था और वह रहस्यमय लोग जिनके साथ वह काम कर रहा है।

सैम, यशायाह से मिलता है, जो सैम के कार्यों और कप्तान अमेरिका बनने के फैसले को मंजूरी देता है। यशायाह को सैम स्मिथसोनियन ले जाता है, जहाँ उसकी और उसके बलिदानों की एक नई प्रदर्शनी होती है।

इस एपिसोड से शो के नए शीर्षक का पता चलता है: कैप्टन अमेरिका और विंटर सोल्जर, जो लगभग दूसरे कैप्टन अमेरिका मूवी के समान है।

मिड-क्रेडिट दृश्य में, शेरोन कार्टर को क्षमा कर दिया जाता है और वह एक बार फिर S.H.I.E.L.D का एजेंट बन जाता है। लेकिन उसके पास अन्य योजनाएं हैं और फोन पर किसी अन्य व्यक्ति को दावा करती है कि उसके पास अब सुपर-सैनिक नहीं हो सकते हैं, लेकिन अब शीर्ष अमेरिकी रहस्यों तक पहुंच है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement