शाहजहांपुर: जिले के निगोही इलाके में मंगलवार की सुबह प्रेमी ने गोली मारकर प्रेमिका की हत्या कर दी. इसके बाद खुद की भी जान ले ली. प्रेमी और प्रेमिका रिश्तेदार थे. दोनों के रिश्ते से उनके परिवार के लोग नाराज थे. इसी के चलते दोनों ने यह कदम उठाया, वारदात की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने तमंचे को कब्जे में ले लिया है. एहतियातन गांव में फोर्स की तैनाती कर दी गई है.

भाई की साली से दिल लगा बैठा था मुकेश: एसपी सिटी सुधीर जायसवाल ने बताया कि निगोही इलाके के तिंदुलिया गांव निवासी मुकेश यादव और रमा का प्रेन प्रसंग चल रहा था. मुकेश के एक भाई धीरेंद्र की शादी लखीमपुर खीरी जिले में हुई है. भाई की ससुराल में आते-जाते मुकेश यादव का धीरेंद्र की साली रमा यादव से प्रेम संबंध हो गए थे. दोनों अक्सर फोन पर एक-दूसरे से बात किया करते थे. दोनों एक-दूसरे के साथ घर बसाना चाहते थे, लेकिन दोनों के परिवार के लोग इस रिश्ते के खिलाफ थे. बताया जात है कि मुकेश के दिव्यांग होने के कारण शादी में अड़चन आ रही थी. इससे दोनो परेशान थे।

सोमवार को धीरेंद्र की ससुराल में उसके चचेरे भाई की शादी थी. मुकेश भी परिवार समेत वहां गया था. इस दौरान किसी समय वह मौका पाकर बाइक से रमा को लेकर र्तिदुलिया चला गया. वह गांव के बाहर अपने चचेरे भाई के पशुओं के बांधने की जगह पर पहुंच गया. यहां एक कमरा भी है. परिजन अजमेर यादव ने बताया कि मंगलवार की सुबह एक के बाद एक दो गोलियां चलने की आवाज सुनाई पड़ी. मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई, कमरे से चीखने की आवाज आ रही थी. ग्रामीणों ने किसी तरह दरवाजा तोड़ा तो अंदर रमा यादव की लाश पड़ी थी, जबकि गर्दन में गोली लगने से मुकेश भी तड़प रहा था.

मौके से तमंचा और कारतूस बरामद 

परिवार वालों ने फोन पर एंबुलेंस बुलवाई, गंभीर रूप से घायल मुकेश को अस्पताल ले जाया गया. वहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. एसपी सिटी ने बताया कि मौके से तमंचा और कारतूस मिला है. प्राथमिक जांच में यह बात सामने आई है कि मुकेश ने पहले गोली मारकर रमा की हत्या कर दी. इसके बाद खुद की भी जान ले ली. पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस घटना से जुड़े सभी पहलुओं की जांच कर रही है. गांव में फोर्स की तैनाती कर दी गई है.

आँखों देखी