Uttaakhand News: कैबिनेट मंत्री के फर्जी सिग्नेचर करने के आरोप निजी सचिव के खिलाफ मुकदमा दर्ज

सतपाल महाराज

उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज (cabinet minister satpal maharaj) के फर्जी सिग्नेचर (fake signature) करने के आरोप में उनके निजी सचिव और पीडब्ल्यूडी के विभागाध्यक्ष खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।  कैबिनेट मंत्री के पीआरओ की तहरीर पर यह मुकदमा डालनवाला थाने में पंजीकृत हुआ है।

आरोप है कि कैबिनेट मंत्री के विदेश दौरे के दौरान उनके निजी सचिव आरपी सिंह ने उनके फर्जी डिजिटल सिग्नेचर का प्रयोग किया।  मामले की जांच की गई तो पीडब्ल्यूडी के विभागाध्यक्ष अयाज अहमद का नाम भी सामने आया। इस मामले में अयाज अहमद और आईपी सिंह के खिलाफ मंत्री के पीआरओ ने तहरीर देते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।

दरअसल कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के निजी सचिव आई पी सिंह पर आरोप है कि उन्होंने कैबिनेट मंत्री के विदेश दौरे पर होने के समय फर्जी डिजिटल सिग्नेचर कर पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर अयाज अहमद के प्रमोशन के आदेश जारी कर दिए गए, अयाज अहमद वर्तमान में पीडब्ल्यूडी के विभागाध्यक्ष हैं।

मामला दर्ज होने के बाद इस मामले में पुलिस की ओर से जांच शुरू कर दी गई है, दरअसल अयाज अहमद पीडब्ल्यूडी में इंजीनियर के पद पर तैनात थे, जिन्हें कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के फर्जी सिग्नेचर वाले आदेश के बाद पीडब्ल्यूडी का विभागाध्यक्ष बना दिया गया।