UP: ड्यूटी पर जा रही महिला पुलिसकर्मी का मोबाइल लूटकर ले गया बदमाश‚ थाने में नही हुई रिपोर्ट दर्ज

Greater Noida: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भले ही प्रदेश की कानून व्यवस्था और महिला सुरक्षा को लेकर दावें करते हो‚ लेकिन यहां बेखाैफ बदमाश खुलेआम अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। महिला सुरक्षा की बात करें तो यूपी में आम महिलाएं ही क्या खुद महिला पुलिसकर्मी भी सेफ नही हैं। 

इंस्पेक्टर को फोन पर सस्पेंड करते हुए पुलिस कमिश्नर

ताजा मामला ग्रेटर नोएडा से सामने आया है जहां ड्यूटी के लिए जा रही एक महिला पुलिसकर्मी पर ही बदमाशों ने हमला कर दिया और उनका मोबाइल लूटकर फरार हो गए।  इससे भी शर्मनाक बात यह है कि इस पूरे मामले में इंस्पेक्टर ने महिला पुलिसकर्मी की रिपोर्ट तक दर्ज नहीं की।  पूरा मामला जब पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के सामने आया तो उन्होने फोन पर ही एसएचओ को सस्पेंड कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार हैरान कर देने वाला यह मामला ग्रेटर नोएडा के रघुपुर थाना क्षेत्र का है।  बताया जा रहा है कि 13 दिसंबर की शाम पीड़ित महिला पुलिसकर्मी दादरी से रबूपुरा थाने अपनी ड्यूटी पर जा रही थी।  वह सड़क पर किसी वाहन का इंतजार कर रही थी। तभी एक अचानक एक बदमाश उनपर टूट पड़ और उन्हे झाड़ियों में खींचने का प्रयास किया।  इस दौरान ट्रैक्टर पर जा रहे कुछ लोगों ने बदमाश को ललकारा तो आरोपी महिला पुलिसकर्मी का मोबाइल लूटकर फरार हो गया।

इंस्पेक्टर ने नही की रिपोर्ट दर्ज

महिला पुलिसकर्मी ने थाने पहुंचकर जब पूरी घटना के बारे में जानकारी दी तो इंस्पेक्टर ने उसे गंभीरता से नहीं लिया। यही नहीं मामले में रिपोर्ट तक दर्ज नहीं की।  यह मामला जब कमिश्नर लक्ष्मी सिंह को पता चला तो उन्होंने इंस्पेक्टर के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए उसे तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है।  साथ ही इस मामले में तुरंत एफ आई आर दर्ज करने के आदेश दिए हैं।  पुलिस आरोपी बदमाश की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।