UP: पुलिस से पैसे वसूलता है BJP का जिलाध्यक्ष‚ खुलासा करने पर दरोगा निलंबित

Ambedkar Nagar: उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर जनपद में बुधवार दोपहर एक वीडियो वायरल हुआ।  वायरल वीडियो में अंबेडकरनगर जनपद में तैनात एक दरोगा यह कहते हुए सुना गया‚ कि भारतीय जनता पार्टी का जिलाध्यक्ष डॉ. मिथिलेश त्रिपाठी पुलिस से पैसे वसूला है।  वीडियो में दरोगा सामने खड़े एक मीडियाकर्मी पर तंज कसते हुए कहता है कि अगर चलाना है तो इस खबर को चलाओ।

वायरल वीडियो का अंश

यह वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पूरे जनपद में हड़कंप मच गया।  आनन-फानन में कुछ बीजेपी नेता एसएसपी से मिलने पहुंच गए और दरोगा पर कार्यवाही करने की मांग की।  एसएसपी ने तत्काल प्रभाव से दरोगा को  निलंबित कर दिया है। सस्पेंड होने वाला दरोगा अंबेडकर नगर की अकबरपुर कस्बा चौकी प्रभारी अजय कुमार सिंह है।

बताया जा रहा है कि अब दरोगा अपने बयान पलट गया है।  वहीं सूत्रों से जानकारी मिली है कि पुलिस अफसरों के दबाव में दरोगा ने अपना बयान बदल दिया है। इस मामले में विरोधी पार्टी के नेता सवाल उठा रहे हैं और जिलाध्यक्ष पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

बता दें कि बुधवार दोपहर बाद अकबरपुर कोतवाली के कस्बा चौकी प्रभारी अजय कुमार सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।  वीडियो में अजय कुमार सिंह कह रहे हैं कि भाजपा जिलाध्यक्ष पुलिस से पैसे लेता हैं।  वह मीडिया कर्मी को कह रहे हैं कि चलाना है तो इस खबर को चलाओ।

वीडियो में मीडियाकर्मी भी कुछ सवाल करता है लेकिन दरोगा अपनी बात पर अड़ा रहता है। जो बार-बार कह रहा है कि इस चलाओ।  वहीं इस मामले में जिलामंत्री विनय पांडे ने कहा है कि दरोगा ने पार्टी की छवि खराब करने की नियत से यह बयान दिया था।  एसएसपी द्वारा इस पूरे प्रकरण की जांच एसपी संजय राय को सौंपी गई है।