UP: गाजियाबाद के रास्ते यूपी पहुंची भारत जोड़ो यात्रा‚ उमड़ा जन सैलाब

भारत जोड़ो यात्रा

Ghaziabad News-  कांग्रेस की “भारत जोड़ो यात्रा” (Bharat Jodo Yatra) रोज नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है।  यात्रा से लग रहा है कि हाशिए पर पहुंच चुकी कांग्रेस पार्टी एक बार फिर लोगों के बीच जीवित हो रही है।  मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा अभियान के दौरान उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर गए हैं।

करीब नौ दिन के अवकाश के बाद भारत जोड़ो यात्रा दोबारा से शुरू हुई है‚ जो दिल्ली से चलकर गाजियाबाद के लोनी के गोकुल चौक से होते हुए यूपी में प्रवेश कर गई है। इसके बाद यात्रा करीब 6 किलोमीटर का सफर तय करके बागपत जिले में प्रवेश किया। इससे पहले भारत जोड़ो यात्रा को यूपी में ऐतिहासिक बनाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष समेत पूरी प्रदेश कमेटी ने भी लोनी बॉर्डर पर ही डेरा डाल लिया था। 

edeb7f3875651c22e7d8fa3b74e64ba41672549440410398 original

आपको बता दें कि राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं।  3 जनवरी को यूपी के बागपत में प्रवेश के बाद राहुल गांधी मवी कला गांव में रात्रि विश्राम करेंगे।  विश्राम के दौरान ही यात्रा को सफल बनाने के लिए राहुल गांधी कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी करेंगे। 

मवी कला गांव में खेल स्टेडियम के पास राहुल गांधी सहित 10 हजार से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के ठहरने की व्यवस्था कर ली गई है।  व्यवस्था का जिम्मा गुजरात की एक टेंट कंपनी को दिया गया है।  कंपनी ने 10 हजार लोगों को भोजन कराने और उनके ठहरने की व्यवस्था का पूरा इंतजाम किया है।  बताया जा रहा है कि दो हजार कार्यकर्ताओं को बस से शामली ले जाकर ठहरने की भी व्यवस्था की गई है।