Meerut: बाबा मनोहर नाथ मंदिर पर पथराव मामले में कई लोग गिरफ्तार

Meerut: मेरठ के बाबा मनोहर नाथ मंदिर पर पथराव मामले पर अब पुलिस एक्शन मोड़ में है। पुलिस ने पथराव करने वाले पांच उपद्रवियों को चिन्हित कर लिया है। जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया है। वहीं मंदिर के महंत नीलमानंद की तरफ से गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसके अलावा पुलिस ने भी दोनों पक्षों पर करोड़ों की जमीनी विवाद में बवाल करने के मामले में मुकदमा दर्ज किया है।

मामला है थाना सिविल लाइन क्षेत्र के बाबा मनोहर नाथ मंदिर का है ।जहां मंदिर परिसर में करोड़ों की संपत्ति विवादित है। गोस्वामी पक्ष और नीलमानंद पक्ष के बीच संपत्ति को लेकर विवाद बना हुआ है। जिसमें कई बार पहले भी झगड़ा हो चुका है ।लेकिन हद तब हो गई जब गोस्वामी पक्ष के लोगों ने परंपरागत पूजा पाठ पद्धति का विरोध करना शुरू कर दिया । गोस्वामी पक्ष ने अचानक मंदिर परिसर पर पथराव कर दिया।

यह भी पढ़ें- मुरादनगर से ई-रिक्शा चोरी करके लिसाड़ी गेट में छोड़कर फरार हुए बदमाश 

पथराव के दौरान कई लोग घायल हो गए। साथ ही एक कार भी क्षतिग्रस्त हो गई ।वही बीच बचाव करने पहुंची पुलिस के कुछ कर्मचारियों को भी चोटें आई हैं। वहीं पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया है। और कुछ उपद्रवी लोगों को हिरासत में ले लिया है। फिलहाल पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है ।

मंदिर परिसर में तनावपूर्ण शांति बनी हुई है। पुलिस ने मंदिर में पथराव के मामले में आरोपी सुशील गोस्वामी और उसके गुर्गों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसके अलावा पुलिस ने खुद अपनी भी तरफ से दोनों पक्षों पर जमीनी विवाद में बवाल करने का मुकदमा दर्ज किया है। वही कार्रवाई करते हुए 5 लोगों को चिन्हित करके हिरासत में ले लिया गया है और अब जेल भेजने की तैयारी की जा रही है।