संभल: निकाह के कुछ घंटे बाद ही दिया तलाक‚ देवर को करनी पड़ी भाभी से शादी

Demo pick

संभल। यूपी संभल जनपद में पहली पत्नी के होते एक युवक ने चोरी छिपे दूसरा निकाह कर लिया। इस बात की जानकारी जब उसकी पहली पत्नी को लगी तो उसने हंगामा खड़ा कर दिया।  इस दौरान किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। मामला थाना तक पहुंचने के बाद पंचायत बैठाई गई।  पंचायत के बीच युवक ने दूसरी पत्नी को तलाक दे दिया। छोटे भाई के साथ तलाकशुदा दूसरी पत्नी का निकाह करा दिया गया।

यह भी पढ़ें- UP: अंतिम संस्कार से पहले जिंदा हुई 81 वर्षीय मृत महिला, घर पहुंचकर पी चाय

मिली जानकारी के अनुसार संभल जिले के असमोली थाना क्षेत्र के दवई खुर्द गांव में रहने वाले एक युवक ने पहली पत्नी होने के बावजूद गुपचुप तरीके से दूसरी लड़की से शादी कर ली. इस शादी के बाद बुधवार को हंगामा हुआ तो मामला थाने पहुंच गया। क्योंकि युवक की दूसरी शादी की बात जैसे ही उसकी पहली पत्नी को पता चली तो वह गुस्से से लाल-पीली  होते हुए मौके पर पहुंच गयी।

यह भी पढ़ें- मेरठ: टीपीनगर में घर के बाहर से 5 वर्षीय बच्ची का अपहरण, मचा हड़कंप

युवक को भी शायद इस बात का अंदाजा नहीं था कि पहली पत्नी रणचंडी के रूप में इस अवसर पर उठ खड़ी होगी। जब पहली पत्नी शांत नहीं हुई तो मामला थाने पहुंच गया। मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले गई। जहां सुलह का दौर शुरू हुआ और समाज के प्रतिष्ठित व्यक्तियों की पंचायत बैठी। इसी बीच युवक ने अपनी दूसरी पत्नी को तलाक दे दिया। अंत में यह भी निर्णय लिया गया कि युवक जिस दूसरी लड़की से शादी कर चुका है उसे तलाक देकर उसकी शादी अपने छोटे भाई से करवा देगा। पंचायत के आदेशानुसार दूसरी शादी करने वाले व्यक्ति ने अपनी दूसरी पत्नी को तलाक देकर उसकी शादी अपने भाई से करा दी। इसके बाद मामला शांत हो गया।