POLICE पुलिस ने फिर कराई फजीहत‚ DIG ने कहा फायरिंग करो‚ तो बंदूक की नली में गोली भरने लगा दरोगा

बंदूक नाल में गोली भरता दरोगा

उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) का एक वीडियो सोशल मीडिया (Viral Video) पर वायरल हो रहा है, जिसमें पुलिसकर्मी फायरिंग टेस्ट में फेल होते दिखाई दे रहे हैं। खलीलाबाद चौकी पर पहुंचे बस्ती मंडल (Basti Mandal) के डीआईजी आरके भारद्वाज (DIG R.K. Bhardwaj) ने जब पुलिस के जवानों का फायरिंग टेस्ट लिया तो कुछ ऐसा हुआ कि वह खुद भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए। डीआईजी ने चौकी इंचार्ज से जब रबड़ बुलेट गन को फायर करने के लिए कहा तो चौकी इंचार्ज बंदूक की नली से गोली भरने लगे। इस पर डीआईजी खुद अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

खलीलाबाद (संत कबीर नगर) का है वायरल वीडियो

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि डीआईजी आरके भारद्वाज (DIG RK Bhardwaj) कुछ पुलिसकर्मियों के साथ खड़े हैं। उन्होंने चौकी इंचार्ज श्याम मोहन सिंह को फायरिंग करने के लिए कहा। श्याम मोहन सिंह गोली को बंदूक की नली (जहां से गोली बाहर निकलती है) में भरते दिखाई दिए। इसके बाद वह फायर भी करने वाले थे लेकिन तब तक डीआईजी ने उहें गोली निकालने के लिए कहा और हंस पड़े। DIG ने कहा कि अब फायर करो तो SI श्याम मोहन सिंह ने फायर किया।

सोशल मीड‍िया पर लोग ले रहे मजे

सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश पुलिस के इस वायरल वीडियो पर तरह-तरह की प्रत‍िक्रि‍याएं आ रही हैं। ज्‍यादातर लोग यूपी पुल‍िस का मजाक उड़ा रहे हैं। @AshwiniUpadhyay यूजर ने लिखा कि वसूली के चक्कर में बंदूक चलाना भूल गए। @Sudhanshu_321 यूजर ने लिखा कि गोली ना चले तो मुंह से ही ठांय-ठांय बोल दीजिए, मुर्ग़ा हलाल हो जाएगा। @mkpandey67 यूजर ने लिखा कि ऐसी पुलिस पर कौन भरोसा कर पाएगा, अपनी जान माल की सुरक्षा का? इन्हें तो बंदूक में गोली भरना तक नही आता, चलाना तो दूर की बात है।

@new__thinking यूजर ने लिखा कि लोग ऐसे ही इस पुलिस को बदनाम करते हैं और कहते हैं कि ये गोली चलाती है। @Gauraw2297 यूजर ने लिखा कि जब मुंह से ठांय-ठांय करके फायर हो सकती है तो फिर नाल से कारतूस डालकर गोली चलाना, कौन सी बड़ी बात है? @gauravcsawant यूजर ने लिखा कि आखिरी बार ये पुलिसकर्मी फायरिंग रेंज में कब गया था? हथियार चलाने का प्रशिक्षण कब दिया गया? उनके फायरिंग कौशल का रिकॉर्ड कौन रखता है? उस पुलिसवाले से ज्यादा सवाल तो पुलिस व्यवस्था पर उठाना चाहिए।

वायरल वीड‍ियो पर क्‍या बोले डीआईजी

खलीलाबाद चौकी का निरीक्षण करने के बाद डीआईजी आरके भारद्वाज ने कहा, ‘कोतवाली में निरीक्षण के दौरान जो भी खामियां मिली हैं, वे कहीं न कहीं ट्रेनिंग या अभ्यास न होने का नतीजा था। जो कमी आई है, उस कमी को हम अभ्यास और ट्रेनिंग से पूरा करेंगे।’

पहले भी हो चुका है ऐसा

बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब यूपी पुलिस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। संभल जिले में पुलिस रात में एक एनकाउंटर करने निकली थी, बदमाश को एक खेत में घेरा गया था, इस दौरान के कांस्टेबल बंदूक न चलने पर मुंह से ठांय-ठांय की आवाज निकाल रहा था। सोशल मीडिया पर इसे लेकर यूपी पुलिस का खूब मजाक उड़ा था।