मुरादाबाद: ट्रेन की चपेट में आने वाइस प्रिंसिपल की मौत‚ तीन दिन पहले ही जताई थी हादसे की आशंका

मुरादाबाद: जनपद के राजकीय इंटर कॉलेज से रिटायर वाइस प्रिंसिपल की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। हैरानी की बात यह है कि रेलवे ट्रैक पर बना कपूर कंपनी पुल महज तीन दिन पहले ही बंद किया गया था। इस पुल से लोग रेलवे ट्रैक को पार करते थे। लेकिन पुल बंद होने के तीसरे ही दिन एक जान चली गई।

जान गंवाने वाले वाइस प्रिंसिपल हरिओम पाल

जानकारी के अनुसार राजकीय इंटर कॉलेज मुरादाबाद में वाइस प्रिंसिपल के पद से रिटायर हुए हरिओम पाल (65 साल) हादसे के वक्त घर से बाजार जाने के लिए निकले थे। कपूर कंपनी का पुल बंद होने की वजह से दूसरी साइड जाने के लिए वे रेलवे ट्रैक पार कर रहे थे। इसी दौरान वहां से गुजरी मालगाड़ी की चपेट में आ गए। घटना को लेकर लोगों में भारी आक्रोश है।

यह भी पढ़ें- श्रीलंका की राह पर पहुंचा पाकिस्तान‚ डेढ़ सौ रूपए प्रति किलो पहुंचे आटे के दाम

रेलवे ने बंद कर दिया था पुल

आपको बता दें कि रेलवे ने महज चंद घंटे का नोटिस देकर 4 दिसंबर को कपूर कंपनी पुल को दुपहिया वाहनों के लिए बंद कर दिया था। इसके महीनाभर बाद ही 6 जनवरी को ये पुल पैदल यात्रियों के लिए भी बंद कर दिया गया। लाइनपार की करीब 3 लाख की आबादी के लिए कपूर कंपनी पुल लाइफलाइन की तरह था। ये पुल ही लाइनपार को मुख्य शहर से जोड़ने का एकमात्र जरिया था। पुल को बंद करने से पहले रेल प्रशासन ने स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर पब्लिक को विश्वास में लेने की कोई कोशिश नहीं की। वैकल्पिक रूट को लेकर भी कोई अभियान चलाया गया। अगर पुल बंद नही होता था हरिओम पाल की जान बच सकती थी।

कल ही सांसद से जताई थी हादसों की आशंका
शनिवार को ही लाइनपार के लोगों का एक प्रतिनिधि मंडल सपा सांसद डॉ. एसटी हसन से मिला था। इन लोगों ने पुल बंद होने के चलते ऐसे ही हादसों की आशंका जताई थी। लाइनपार के लोगों का कहना था कि लाइनपार की 3 लाख से ज्यादा की आबादी दशकों से कपूर कंपनी पुल से ही शहर आती-जाती रही है। बिना किसी पूर्व सूचना के इसे बंद कर देने से लोग पैदल ट्रैक पार करेंगे और ऐसे में हादसे हाे सकते हैं।

दोपहर 2 बजे मालगाड़ी की चपेट में आए वाइस प्रिंसिपल

हादसा रविवार को दोपहर करीब 2 बजे हुआ। प्रकाश नगर निवासी हरिओम पाल (65 साल) कपूर कंपनी पुल की लाइनपार वाली साइड के पास स्थित मंदिर के नजदीक से ट्रैक को पार करने की कोशिश कर रहे थे।  अचानक मालगाड़ी आई और वे उसकी चपेट में आ गए। बुजुर्ग को ट्रेन की चपेट में आया आसपास के लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे और जीआरपी को सूचना दी। जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है।