Moradabad: ट्रेनिंग के दौरान पुलिस कांस्टेबल ने दुकान से चुराया घी, CCTV कैमरे में कैद हुई घटना

मुरादाबाद/हापुड: पहले से ही तमाम दाग झेल रही यूपी पुलिस के दामन को एक प्रशिक्षु मुख्य आरक्षी ने एक और दाग लगा दिया। दरअसल मुरादाबाद में ट्रेनिंग के दौरान आगरा के रहने वाले प्रशिक्षु मुख्य आरक्षी ने एक दुकान से घी का डिब्बा चोरी कर लिया। लेकिन उसकी ये हरकत सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हो गई। साथ ही दुकानदार ने वीडियो ट्वीट किया और पुलिस ट्रेनिंग स्कूल (पीटीएस) में अधिकारियों से शिकायत कर डाली। मामले में कार्रवाई करते हुए मुख्य आरक्षी को निलंबित कर दिया गया है। उसकी तैनाती हापुड़ में है।

यूपी पुलिस की ट्रेनिंग ले रहे हेड कांस्टेबल ने दुकान से चुराया घी, CCTV कैमरे में कैद हुई घटना
घी चोरी करते हुए आरक्षी

इस तरह से की चोरी

दरअसल, मुरादाबाद के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में सरताज हुसैन की परचून की दुकान है। बीते 2 माह से उनकी दुकान से सामान गायब हो रहा था। उन्होंने एक माह पहले सीसीटीवी लगवाया। आरोप है कि 12 दिसंबर को प्रशिक्षु मुख्य आरक्षी धर्मवीर सिंह निवासी लकावली थाना ताजगंज नमकीन, बिस्किट लेने आया। प्रशिक्षु आरक्षी ने सरताज को बातों में उलझा लिया और काउंटर पर रखे देसी घी के डिब्बे को बाहर खड़े दूसरे सिपाही के पास फेंक दिया। इसके बाद दुकानदार को घी का डिब्बा गायब मिला तो उन्होंने सीसीटीवी चेक किया। फुटेज में प्रशिक्षु डिब्बे को बाहर फेंकता दिखाई दे रहा था। सरताज ने सीसीटीवी से फुटेज निकालकर पीटीएस के अधिकारियों से शिकायत की। उनके बेटे ने यूपी पुलिस के अकाउंट पर वीडियो ट्वीट कर दिया। पुलिस मुख्यालय ने मामले का संज्ञान लेकर जांच कर कार्रवाई का आदेश दिया।

किया गया निलंबित

एडीजी पीटीसी रवि जोसफ लोक्कू ने पीटीएस प्रतिसार निरीक्षक जयकंवर से रिपोर्ट मांगी। जांच में प्रशिक्षु मुख्य आरक्षी को निलंबित कर दिया गया है। जब दुकान मालिक सरताज से इस बारे में पूछा गया तो बोले कि उन्होने आरोपी को माफ कर दिया और कहीं कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई है। बता दें कैंप चौकी प्रभारी विनोद कुमार ने इस मामले में पीड़ित सरताज हुसैन को बुलाकर तहरीर देने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने कहा कि 590 रुपये के घी के लिए वह किसी का जीवन बर्बाद नहीं करेंगे।