Meerut: हस्तिनापुर पहुंची राज्यपाल आनंदीबेन पटेल‚ किया वैलनेस सेंटर का निरीक्षण

हस्तिनापुर पहुंची राज्यपाल

Hastinapur: गुरुवार को उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल सैफपुर करमचंदपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय, आंगनवाड़ी केंद्र और वैलनेस सेंटर का निरीक्षण करने पहुंची। वहां बच्चों से मुलाकात की।  स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्र में बैठकर बच्चों से सवाल किए।  बच्चों ने भी बड़े उत्साह के साथ सवालों के जवाब दिए।

राज्यपाल पटेल ने बच्चों को पढ़ाई और संस्कार के महत्व के बारे में भी बताया और कहा कि सभी बच्चे खूब मन लगाकर पढ़ाई करें। उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र में महिलाओं से चर्चा की और कहा कि बच्चों की शिक्षा पर जरूर ध्यान दें। बच्चों की शिक्षा बहुत जरूरी है। बच्चे पढ़ेंगे तभी आगे बढ़ेंगे।

बच्चों से बात करती राज्यपाल

स्कूल में बच्चों से संवाद करते हुए स्कूल में मिलने वाले भोजन के बारे में भी पूछा । इस दौरान विद्यालय परिसर में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहां की बच्चों में शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी होने चाहिए तभी बच्चे शिक्षा क्षेत्र में सफलता हासिल कर पाएंगे। उन्होंने बच्चों को फल और खिलौने वितरित किए।

हस्तिनापुर प्राचीन मंदिरों में भ्रमण कर किया गर्व

राज्यपाल ने प्राचीन पांडेश्वर मंदिर में की पूजा अर्चना। गुरुवार को ब्लॉक क्षेत्र के गांव सैफपुर करमचंदपुर मैं आंगनबाड़ी केंद्र के निरीक्षणऔर गोद भराई कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंची राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने महाभारत कालीन तीर्थ नगरी स्थित प्राचीन पांडेश्वर मंदिर में लगभग आधा घंटा पूजा अर्चना की पूजा अर्चना से पूर्व राज्यपाल ने कस्बे स्थित उल्टा खेड़ा किले का भी भ्रमण कर हस्तिनापुर का इतिहास जाना उन्होंने कहा कि उन्हें गर्व है कि उन्हें आज महाभारत कालीन तीर्थ नगरी के भ्रमण का सौभाग्य मिला।