Hapur News: बोरवेल में गिरा 6 साल का मासूम बच्चा‚ NDRF ने 5 घंटे की मशक्कत के बाद निकाला बाहर

फोटो ANI

हापुड़: उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में मंगलवार को एक दिव्यांग बच्चा बोरवेल में जा गिरा। बच्चे के गिरने के बाद हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस और NDRF को सूचना दी गई। NDRF ने पांच से सात घंटे से अधिक के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद एक छह साल के बच्चे को बोरवेल से निकाल लिया गया। फिलहाल बच्चे का उपचार किया जा रहा है। उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

बताया जा रहा कि कोटला सादात इलाके का रहने वाला है और खेलते समय खुले बोरवेल में गिर गया था. इसके लिए
राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने राज्य प्रशासन के साथ मिलकर सफलतापूर्वक बचाव अभियान चलाया। खबर फैलते ही जिला प्रशासन ने एनडीआरएफ को सूचना दी। बचाव कर्मी मौके पर हैं और बच्चे को बचाने के प्रयास किया।

एनडीआरएफ ने बताया कि चार वर्षीय मूक-बधिर बच्चा करीब 60 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया था। बोरवेल संकरा होने के कारण राहत कार्य (Rescue Operation) में बाधा आ रही थी लेकिन रेस्क्यू टीम आखिरकार बच्चे को निकालने में सफल रही है. बच्चे को अस्पताल ले जाया गया है।

इस बीच, एक निवासी ने कहा कि क्षेत्र में पानी की आपूर्ति के लिए सरकार द्वारा बोरवेल का निर्माण किया गया था। उन्होंने दावा किया कि बोरवेल लंबे समय से अनुपयोगी पड़ा हुआ है, लेकिन प्रशासन की ओर से कोई भी इसे कवर करने नहीं आया। जिलाधिकारी मेधा रूपम ने पुष्टि की कि एक बच्चा बोरवेल में गिर गया था।  डीएम ने बताया कि एनडीआरएफ की एक टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर बच्चे को बाहर निकाल लिया है।  फिलहाल बच्चे के बोरवेल से बाहर आने के बाद सभी ने राहत की सांस ली है। बच्चे का उपचार किया जा रहा है।