GST News: व्यापारियों के अक्रोश को देखते हुए घबराई योगी सरकार ने GST चोरी के खिलाफ छापेमारी पर लगाई रोक

जीएसटी अभियान के विरोध करते हुए व्यापारी

रवि चौहानलखनऊ: प्रदेश भर में व्यापारियों के बढ़ते अक्रोश को देखते हुए घबराई योगी सरकार ने जीएसटी चोरी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान पर अनिश्चितकालीन रोक लगा दी है। सरकार के आदेश के बाद राज्यकर विभाग ने जीएसटी चोरी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान पर रोक लगा दी है।

मिली जानकारी के अनुसार व्यापारियों के आक्रोश को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। बता दें कि छापेमारी के खिलाफ पूरे प्रेदश में व्यापारी आक्रोशित हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं। शहर नही गांव-गांव में भी व्यापारी अपनी दुकाने बंद करके विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।  लखनऊ शहर के भी कई इलाकों में व्यापारियों ने विरोध में दुकानें बंद कर दी हैं। इसे देखते हुए योगी सरकार ने फिलहाल इस कार्यवाही को टाल दिया है।

आपको बता दें कि राज्यकर आयुक्त मिनिस्ती एस. के निर्देश पर जीएसटी चोरी के खिलाफ अभियान चल रहा था। इस अभियान के छठे दिन भी सभी 71 जिलों में कई कारोबारियों के यहां छापा पड़ा और उनके लेनदेन की जांच की गई। 248 टीमों द्वारा एक साथ की गई कार्रवाई में बड़े पैमाने पर कर चोरी पकड़ी जा रही थी। इसी कड़ी में छठे दिन भी 180 से अधिक व्यापारियों के यहां छापा डाल कर जांच-पड़ताल की गई।

इसके पहले, व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर छापा मारने की कार्रवाई रविवार को भी जारी रही। अधिकारियों ने छठे दिन छापों में जहां 19.05 करोड़ रुपये की कर चोरी पकड़ी, वहीं तमाम व्यापारियों से 1.37 करोड़ रुपये जुर्माना भी जमा कराया। छठे दिन माल आदि की जब्ती नहीं की गई।