नए साल पर online फ्रीज खरीद रहा था जवान‚ साइबर ठगो ने साफ कर दिए 7 लाख रूपए

प्रयागराज:  उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जनपद में ITBP (Indo-Tibetan Border Police) के जवान के साथ साइबर ठगी  का मामला सामने आया है।  साइबर ठगों ने जवान को नए साल का ऑफर बताते हुए उनके खाते से 7 लाख रूपए निकाल लिए।  इस संबंध में पीड़ित ने धूमनगंज थाने में 29 दिसंबर को मुकदमा दर्ज कराकर कार्रवाई की मांग की है। साइबर पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि पीड़ित जवान का नाम अरविंद कुमार है जो बिहार के बक्सर जिले के रहने वाले हैं। वर्तमान में वह आइटीबीपी की 18 वी वाहिनी बमरौली में तैनात हैं।  पुलिस को दी गई शिकायत में अरविंद ने बताया कि पिछले दिनों उसने एक ऑनलाइन साइट पर लॉगइन कर एक फ्रिज खरीदने के लिए पूछताछ की थी। इसके बाद उनके फोन पर एक कॉल आई जिसमें बताया गया कि वह नए साल के अवसर पर उन्हें फ्रीज खरीदने पर भारी छूट दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें- PATLI KAMARIYA MORI गाने पर कॉलेज की इस खूबसूरत छात्रा ने उठाया गर्दा‚ देखिए VIDEO

उन्हाेने बताया कि इसके बाद साइबर ठगो ने उनके मोबाइल नंबर पर एनीडेक्स ऐप डाउनलोड करा दिया और बैंक की सारी डिटेल ले ली।  इसके बाद इंटरनेट बैंकिंग का पासवर्ड हाथ लगते ही उनके खाते से 7 लाख 11 हजार 950 रूपए साफ कर दिए।  जवान को अपने साथ हुई ठगी का पता तब चला जब उनके मोबाइल पर पैसे कटने का मैसेज आया तो उनके होश उड़ गए। उन्होने तत्काल थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।