Basti: यूपी के बस्ती में भ्रष्टाचार नया फार्मूला‚ एक टॉयलेट में लगा दी चार-चार सीटें

एक ही टॉयलेट में दो सीट

Basti toilet news: उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद में योगी सरकार के अधिकारियों ने भ्रष्टाचार का नया आविष्कार कर दिखाया है। दरअसल जनपद में पंचायतीराज विभाग द्वारा सामुदायिक शौचालय बनाए जा रहे हैं‚ जहां अधिकारियों और महान इंजीनियरों ने एक टॉयलेट में ही चार-चार सीटे लगवा दी हैं। एक ही टॉयलेट रूम में दो सीटें (Two seats in toilet room of Basti) लगाई जाने के बाद यह पूरा मामला सोशल मीडिया वायरल हो गया है। इसके बाद हंगामा मच गया है। आनन-फानन में इन पब्लिक टॉयलेटों को तोड़कर दोबारा से ठीक कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- गाजियाबाद के रास्ते यूपी पहुंची भारत जोड़ो यात्रा‚ उमड़ा जन सैलाब

पहला मामला जनपद के कुदहरा ब्लॉक के गौरा धुन्दा से सामने आया है। जहां कुछ दिन पहले एक ही छत के नीचे टॉयलेट रूम में 2 सीट लगा दी गई थी। किसी ने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। हालांकि इसके बाद अधिकारियों की नजर इस मामले पर पड़ी‚ इसके बाद इन सभी टॉयलेट को तुड़वाकर दोबारा से बनवाया गया।

यह भी पढ़ें- प्रयागराज: पुल पर चेकिंग कर रहे एआरटीओ को कार ने कुचला, हालत गंभीर

यह मामला अभी ठंड़ा भी नही हुआ था कि जनपद की रूधौली तहसील के धंसा गांव में भी पंचायतीराज विभाग द्वारा बनाए गए सामुदायिक शौचालयों में यही तरीका अपनाया गया और एक एक ही छत के नीचे बिना दीवार के दो-दो सीटें लगा दी गई।   इस पूरे मामले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

यह भी पढ़ें- UP: हरदोई का थप्पड़बाज़ कोतवाल, इंसाफ मांगने आए पीड़ित को जड़ा थप्पड़

देखते देखते वीडियो ट्रेन कर गया उसके बाद अधिकारी हरकत में आए। अब इन टॉयलेट को दोबारा से ठीक कराया जा रहा है। इस मामले में खंड विकास अधिकारी सुनील आर्या से बात की गई तो उन्होने बताया कि मामले की जांच करायी जा रही है। जो भी इसके अधिकारी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।