बांदा: जिस ट्रेन से घर आ रहा था भाई‚ उसी से कटकर बहन की मौत

ट्रेन की चपेट में आने से महिला की मौत

बांदा जनपद- उत्तर प्रदेश के बांदा जनपद से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है।  यहां एक महिला की ट्रेन से कटकर मौत हो गई।  हैरानी की बात है कि जिस ट्रेन की चपेट में आने से महिला की मौत हुई‚  उसी ट्रेन में उसका भाई सफर कर रहा था।  घटना के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

यह दर्दनाक घटना बांदा जनपद के मटौंध थाना क्षेत्र की है‚  जहां की रहने वाली शिवकलियां रेलवे लाइन पर अपनी बकरियां चरा रही थी।  इसी दौरान एक बकरी रेलवे ट्रैक पर पहुंच गई।  सामने से ट्रेन आती देख महिला बकरी को बचाने के लिए ट्रैक पर दौड़ने लगी‚  लेकिन इसी दौरान वह ट्रेन की चपेट में आ गई।  हादसे में बकरी और महिला दोनों की ही मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें- नीलगाय की टक्कर से बाइक सवार की मौत

घटना के बारे में जानकारी देते हुए महिला के पति बाबूलाल ने बताया कि उसकी 50 वर्षीय पत्नी शिवकलियां रविवार सुबह बकरियां चराने के लिए गई थी।  मुरली गांव के पुल के पास एक बकरी रेलवे ट्रैक पर पहुंच गई।  तभी सामने से बलिया एक्सप्रेस आने लगी।  ट्रेन के होरन की आवाज सुनकर महिला बकरी को हटाने के लिए ट्रैक पर दौड़ी‚  लेकिन इसी दौरान वह ट्रेन की चपेट में आ गई।  इस दर्दनाक हादसे में शिव के लिए और बकरी दोनों की मौत हो गई।

ट्रेन में था महिला का भाई

हादसे के बाद करीब आधा घंटे तक ट्रेन घटनास्थल पर खड़ी रही। हैरानी की बात यह है इसी ट्रेन में मृतक महिला शिवकलियां का भाई सवार था। बहन की मौत की खबर भाई राकेश को दी गई तो वह उस वक्त उसी ट्रेन में सो रहा था।  राकेश ने जब परिजनों से पूछा कि कौन सी ट्रेन की चपेट में आकर शिवकलिया की मौत हुई है तो परिजनों ने बलिया एक्सप्रेस का नाम बताया।  यह सुनकर राकेश के पैरों तले जमीन खिसक गई‚  क्योंकि वह उसी ट्रेन में सफर कर रहा था।  वह कपड़े का काम करता है और कपड़ा बेचने के बाद बलिया एक्सप्रेस से अपने घर लौट रहा था। हादसे के बाद पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है।