Badaun: चोरी के आरोप में थाने में बंद युवक को थर्ड डिग्री देने पर दरोगा निलंबित

Demo Pick

बदायूँ। उत्तर प्रदेश के जनपद बदायूं के कोतवाली बिसौली क्षेत्र में दरोगा पर चोरी के आरोप में एक युवक को पुलिस चौकी लाकर थर्ड डिग्री देने का आरोप लगा है।पुलिस ने युवक की बेरहमी से पिटाई की जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। परिजनों ने उसको अस्पताल में भर्ती कराया है जहां उसका इलाज अभी चल रहा है। पुलिस के आला अधिकारी उसका हाल जानने जिला अस्पताल पहुंचे। परिजनों का पुलिस पर 60 हजार रुपए रिश्वत लेने का भी आरोप है।

मामला बिसौली कोतवाली इलाके के गांव संग्रामपुर का है। पीड़ित तनवीर की पत्नी गुलशन ने बताया कि चोरी के आरोप में पुलिस उसके पति को पकड़ कर चौकी ले गई जबकि वह बेकसूर था। पुलिस चौकी में दरोगा बारिश खान ने उसको बेरहमी से पीटा जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। उसको रिहा करने के बदले में 60 हजार रुपए भी लिए गए।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण क्षेत्र) सिद्धार्थ वर्मा ने बताया कि बिसौली थाना क्षेत्र के गांव संग्रामपुर निवासी तनवीर की पुलिस द्वारा पिटाई करने का मामला संज्ञान में आया है। क्षेत्राधिकारी बिसौली की रिपोर्ट के आधार पर दरोगा बारिश खान को निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच पुलिस अधीक्षक के स्तर से भी की जाएगी। जांच में दोषी पाए जाने पर दरोगा के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। सिद्धार्थ वर्मा ने हालांकि दावा किया कि 60 हजार रुपये रिश्वत लेकर छोड़ने का आरोप निराधार है।