उत्तर प्रदेश: भदोही के औराई ब्लॉक के मल्लूपुर प्राथमिक विद्यालय में गुरुवार को फाइलेरिया की दवा खाने से पहली से पांचवीं तक के 25 बच्चे बीमार हो गए। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां दो की हालत सामान्य होने पर उन्हें डिस्चार्ज  कर दिया गया। बाकी बच्चे अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं। सूचना पर जिले के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे है।

जानकारी के अनुसार, औराई ब्लॉक के मल्लूपुर गांव के प्राथमिक विद्यालय में गुरुवार को फाइलेरिया अभियान के तहत आशा, आंगनवाड़ी और एएनएम दवा खिलाने के लिए विद्यालय पहुंची। बच्चों को दवा खिलाया जाने लगा। उसी दौरान पहली से चौथी कक्षा में पढ़ने वाले 25 बच्चों (सभी बच्चों की उम्र पांच से 10 साल ) को उल्टी-दस्त शुरू हो गई। यह देख स्कूल प्रशासन में खलबली मच गई। है।
 

आनन-फानन सभी बच्चों को जिला अस्पताल ज्ञानपुर के इमजरेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया। जहां सभी का प्राथमिक उपचार किया जा रहा है। मौके पर सीएमओ डॉ. संतोष कुमार चक, एसडीएम ज्ञानपुर, और शिक्षा विभाग के अधिकारी पहुंच गए। सीएमओ ने बताया कि खाली पेट दवा खाने से दिक्कत हुई। उन्होंने बताया कि फाइलेरिया की दवा खाली पेट नहीं खिलाई जाती है।

Manoj Kumar