CM YOGI ADITYA NATH

UP Budget Session 2023-24: उत्तर प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र आज यानी सोमवार से शुरू होने जा रहा है. सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही समाजवादी पार्टी का हंगामा शुरू हो गया है. सत्र के दौरान राज्य के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना द्वारा 22 फरवरी को बजट 2023-24 पेश किए जाने की भी संभावना जताई जा रही है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पहले दिन दोनों सदनों (विधान सभा और विधान परिषद) के संयुक्त सत्र में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण के साथ सत्र (यूपी बजट सत्र 2023-24) शुरू होगा. यह योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल का दूसरा और दोनों कार्यकालों को मिलाकर सातवां बजट है।

इन्वेस्टर्स समिट में 33.50 लाख करोड़ के एमओयू साइन किए गए हैं
ANI ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि 10 से 12 फरवरी तक उत्तर प्रदेश में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट भी हुई थी. सरकार ने कहा है कि इस दौरान 33.50 लाख करोड़ रुपए के निवेश से कुल 19,058 एमओयू साइन किए गए हैं।

इससे पहले जनवरी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की जनता को आश्वासन दिया था कि राज्य का आगामी बजट 25 करोड़ लोगों की आकांक्षाओं के अनुरूप होगा. लोक कल्याण संकल्प पत्र के संकल्प सिद्ध होंगे।

बजट से पहले सीएम ने की मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सांसदों और विधायकों के साथ राज्य के सभी 18 संभागों में चल रही विकास परियोजनाओं की गहन समीक्षा के बाद मंत्रियों और अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और सचिव स्तर के अधिकारियों के साथ बैठक की.

जानकारी के मुताबिक इस बजट सत्र से पहले सीएम ने सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की. बताया गया है कि सीएम ने सभी विभागों को धन की उपलब्धता के साथ विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं.

आँखों देखी