दिव्यांग बेटे को परीक्षा केन्द्र लेकर पहुंचा पिता

Shamli News: यूपी बोर्ड की परीक्षा गुरुवार को कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हो गई हैं। पहली पाली सुबह 8 बजे से 11:15 बजे तक, जबकि दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से 5:15 बजे तक होगी। सुबह स्कूलों की चेकिंग के साथ छात्रों को प्रवेश दिया गया।

शामली में परीक्षा के पहले दिन दिल को छू लेने वाली तस्वीर सामने आई। यहां एक पिता अपने विकलांग बेटे के सपनों को पूरा करने की चाहत में उसे कंधे पर बिठाकर हाईस्कूल की परीक्षा दिलाने परीक्षा कक्ष पहुंचा।

पश्चिमी यूपी में बोर्ड परीक्षा के पहले दिन छात्रों में खास उत्साह देखा गया। मेरठ समेत पश्चिमी यूपी के विभिन्न केंद्रों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. दूसरी पाली में, इंटरमीडिएट के छात्र हिंदी और सामान्य हिंदी के लिए उपस्थित होंगे, जबकि कुछ छात्र सैन्य विज्ञान के लिए उपस्थित होंगे।

परीक्षा के पहले दिन शामली जिले के मस्तगढ़ निवासी राकेश अपने बेटे को बाइक पर बिठाकर वीवी इंटर कॉलेज में बनाए गए परीक्षा केंद्र पहुंचे. इसके बाद परीक्षा केंद्र के गेट से अपने बेटे को कंधे पर लादकर परीक्षा हॉल तक ले गए। राकेश ने बताया कि उनका बेटा पढ़ाई में होशियार है और वह उसे शिक्षित बनाकर उसका हर सपना पूरा करना चाहता है।

आँखों देखी