मृतक

उत्तर प्रदेश: मुरादाबाद में बजरंग दल के खंड प्रखंड संयोजक की रविवार दोपहर बाइक सवार अज्ञात बदमाश ने गोली मारकर हत्या कर दी गई। दिनदहाड़े  हुई पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है। हत्या के बाद गुस्साए दलित समाज के लोगों ने अम्बेडकर पार्क के पास आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एक घंटे तक जाम लगाए रखा। एसपी के आश्वासन के बाद ग्रामीणों व परिजनों ने जाम खोला।

जानकारी के अनुसार, ठाकुरद्वारा के मोहल्ला मनिहारान के मुकेश विकट के बेटे एकान रायकोटी (30) दलित समाज से है। एकान बजरंग दल के खंड प्रखंड संयोजक है। रविवार दोपहर को काशीपुर-मुरादाबाद हाइवे के पास एकान आबाद रोड पर अपने दोस्त के साथ पैदल जा रहे थे। तभी पीछे से एक लाल टी शर्ट पहना एक बदमाश एकान को देखते ही फायर झोंक दिया। पहला राउंड मिस होने के बाद दूसरी बार गोली चलाई जो एकान के पीठ में लगी।

धरने पर बैठे परिजन

दिनदहाड़े वारदात से हड़कंप मच गया।लोग घायल एकान को तुरंत अस्पताल लेकर दौड़े। लेकिन उसने काशीपुर चिकित्सालय पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। बजरंग दल नेता की हत्या के बाद गुस्साई भीड़ ने हत्यारे की गिरफ्तारी को लेकर काशीपुर-मुरादाबाद हाइवे पर जाम लगा दिया। मृतक एकान के भाई ने कहा कि मेरे भाई की किसी से रंजिश या लड़ाई झगड़ा नहीं था। हम चाहते हैं कि भाई के हत्यारों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए।

भाजपा नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या और हाइवे जाम की सूचना पर एसपी हेमराज मीणा पहुंचे। एसपी ने कहा कि दलित युवक को गोली लगी है। परिजनों ने रोड को जाम किया था। फिलहाल लोगों को आरोपियों की गिरफ्तारी के आश्वासन पर जाम को खुलवा दिया गया है। वहीं पुलिस फुटेज की मदद से आरोपियों की तलाश में जुट गई है। दिन दहाड़े इस वारदात से हड़कंप मचा हुआ है।


Manoj Kumar