देवरिया में दो मंजिला गिरा, मलबे में दबकर पति-पत्नी और मासूम बेटी की मौत

83

उत्तर प्रदेश: देवरिया शहर में सोमवार अलसुबह दो मंजिला जर्जर मकान गिरने से पति-पत्नी और उसकी 2 साल की मासूम बेटी की मलबे में दबने से मौत हो गई। यह दंपती इस मकान में किराए पर रह रहे थे। पुलिस प्रशासन व स्थानीय लोगो द्वारा करीब तीन घंटे के रेस्क्यू के बाद तीनों शवों को मलबे से बाहर निकाला गया।

जानकारी के अनुसार, शहर के अंसारी रोड पर व्यवसायी सत्य प्रकाश बरनवाल का काफी पुराना जर्जर दो मंजिला मकान है।इस जर्जर मकान में काफी समय से दिलीप पुत्र गोपाल (35 वर्ष) अपनी पत्नी चांदनी (30) व 2 वर्षीय मासूम बेटी के साथ रहते हैं। दोनों पति पत्नी मजदूरी कर अपना पेट पालते थे। रविवार की रात पति, पत्नी और बेटी नीचे के तल पर कमरे में पास सोए थे। सोमवार भोर में अचानक उनका मकान भरभरा कर गिर गया जिसके नीचे तीनों दब गए।

मकान गिरने की तेज आवाज सुनकर मोहल्ले के लोग मौके पर पहुंच गए और पुलिस को सूचना दी। पुलिसकर्मियों ने घटना के बारे में आला अफसरों को जानकारी दी। मौके पर एसपी संकल्प शर्मा, सीओ श्रीयश त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारी मौके पर दमकल के साथ पहुंच गए। दमकलकर्मियों ने जेसीबी की सहायता से करीब दो घंटे के प्रयास के बाद तीनों को बाहर निकाला। तब तक तीनो की मौत हो गई। घटना के बाद क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई।