उत्तर प्रदेश: अमेठी के फुरसतगंज स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी का एक ट्रेनी विमान डायमंड-40 शनिवार शाम मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले के किरनपुर के जंगल में पहाड़ियों के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना में संस्थान के एक पायलट व एक महिला प्रशिक्षु की मौत हो गई। दोनों पायलट सामान्य प्रशिक्षण उड़ान पर थे। अभी तक केवल एक पायलट का शव बरामद हुआ है। जबकि दूसरे शव की तलाश जारी है।

बताया गया कि अमेठी स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी का ट्रेनी विमान डायमंड-40 करीब एक सप्ताह पूर्व महाराष्ट्र के गोंदिया स्थित संस्थान की दूसरी शाखा विरसी एयरपोर्ट गया था। विमान लेकर संस्थान के पायलट कैप्टन मोहित ठाकुर (निवासी चंबा, हिमांचल प्रदेश) और प्रशिक्षु महिला पायलट वी माहेश्वरी (निवासी कच्छ, गुजरात) लेकर गए थे। शनिवार को दोनों सामान्य प्रशिक्षण उड़ान पर थे।

बताया गया की शनिवार अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले के किरनपुर के जंगल व पहाड़ियों के पास अचानक उनका विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान दुर्घटना में पायलट व ट्रेनी पायलट दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। संस्थान के मीडिया प्रभारी आरके द्विवेदी ने बताया कि संस्थान का एक जांच दल रविवार को बालाघाट जाएगा। जांच दल में शामिल एक्सपर्ट दुर्घटना के कारणों की जांच करेंगे।

Manoj Kumar