सांकेतिक चित्र

UP: होने वाली दुल्हन का 12वीं का पेपर खराब हुआ तो होने वाले दूल्हे ने शादी से इंकार कर दिया।  घटना के बाद दोनों परिवारों में हड़कंप मच गया।  लड़की पक्ष द्वारा लाख समझाने के बाद भी जब दूल्हा नहीं माना तो दुल्हन के परिजनों ने दहेज का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।  पुलिस पूरे मामले की जांच कर कार्यवाही का आश्वासन दे रही है।

यह भी पढ़ें- MEERUT: शादी के तीन दिन बाद ही पत्नी ने पति से मांग लिया तलाक‚ थाने पहुंचा दूल्हा

हैरान करने वाली है यह घटना उत्तर प्रदेश के कन्नौज जनपद के तिर्वा कोतवाली मोहल्ले की बताई जा रही है।  मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़ित पिता ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी सोनी की शादी बैगानवा गांव निवासी राम शंकर के बेटे सोनू के साथ दिसंबर 2022 को तय की थी।

यह भी पढ़ें- UP: घुड़चढ़ी से पहले लापता हुआ दूल्हा: दुल्हन करती रह गई इंतजार, दोनो घरों में पसरा सन्नाटा

गोद भराई की रसम के दौरान उन्होंने करीब 60000 रूपए खर्च किए थे।  पिता का कहना है कि अब दूल्हा और उसके परिजन शादी में दहेज की मांग कर रहे हैं।  मांग पूरी नहीं करने पर दूल्हे पक्ष ने शादी करने से इनकार कर दिया है।  वही गांव वालों का कहना है कि लड़की सोनी ने इस बार 12वीं के एग्जाम दिए हैं।  परीक्षा के दौरान उसके कई पेपर खराब हो चुके हैं‚  जिसके चलते उम्मीद नहीं है कि वह पास हो जाएगी।

वहीं इस बात की जानकारी दूल्हे को भी है‚  जिसको लेकर दूल्हे नहीं शादी से इनकार कर दिया है।  फिलहाल पुलिस दोनों पक्षों से बातचीत कर समाधान करने की कोशिश कर रही है। 

आँखों देखी