नीम करोली महाराज

हल्द्वानी। करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था के केंद्र बाबा नीम करोली महाराज ट्रस्ट का फेसबुक अकाउंट एक बार फिर साइबर अपराधियों ने हैक कर लिया है. साइबर विशेषज्ञों और पुलिस की जांच के बाद हैक किए गए अकाउंट को अब बंद कर दिया गया है। करोड़ों श्रद्धालुओं के पूजा स्थल बाबा नीम करोली महाराज ट्रस्ट का फेस बैंक अकाउंट साइबर अपराधियों ने हैक कर लिया है. बताया जा रहा है कि बाबा नीम करोली महाराज ट्रस्ट का फेसबुक अकाउंट पाकिस्तान से हैक किया गया है.

मंदिर ट्रस्ट की ओर से अकाउंट हैकिंग को लेकर कोई मामला थाने में दर्ज नहीं कराया गया है. लेकिन इस मामले की जानकारी मिलने के बाद सक्रिय हुई साइबर पुलिस ने अथक परिश्रम के बाद अब इस हैक हुए अकाउंट को बंद कर दिया है. फेसबुक अकाउंट हैक होने की जानकारी सामने आते ही मंदिर प्रबंधन में हड़कंप मच गया. मंदिर का अकाउंट हैक होने से साइबर एक्सपर्ट भी हैरान हैं।

उल्लेखनीय है कि नैनीताल जिले के भवानी स्थित कैंची धाम बाबा नीम करौली महाराज का मंदिर देश-दुनिया में आस्था का केंद्र बना हुआ है. इस आस्था केंद्र से फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग के अलावा कई बड़ी हस्तियां जुड़ी हुई हैं. भारत के करोड़ों लोगों के लिए भी बाबा नीम करोली भगवान से कहीं ज्यादा हैं।

 

आँखों देखी