Xiaomi Watch S1 Pro स्मार्टवॉच लॉन्च, फीचर्स जानकर आप भी कहेंगे- अरे वाह!

73

Xiaomi Watch S1 Pro लॉन्च: चीनी इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता कंपनी Xiaomi ने MWC 2023 में अपने कई प्रोडक्ट्स लॉन्च किए और कई लॉन्च किए गए प्रोडक्ट्स में आने वाले लेटेस्ट फीचर्स का खुलासा किया है। कंपनी की ओर से Xiaomi 13 सीरीज स्मार्टफोन लॉन्च करने के अलावा MIUI 14 अपडेट फोन और बड्स 4 प्रो ट्रू वायरलेस ईयरफोन की घोषणा की गई है।

कंपनी ने MWC 2023 में अपनी लेटेस्ट स्मार्टवॉच की भी घोषणा की है। इस इवेंट के दौरान कंपनी की ओर से Xiaomi Watch S1 Pro की भी घोषणा की गई है। डिवाइस की घोषणा अगस्त 2022 में चीन में की गई थी, लेकिन अब अन्य वैश्विक बाजारों के लिए भी इसकी घोषणा की गई है। हालांकि, इसे भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा गया है। आइए जानते हैं शाओमी वॉच एस1 प्रो की कीमत और फीचर्स।

Xiaomi Watch S1 Pro की कीमत और उपलब्धता
Xiaomi Watch S1 Pro को मूल रूप से CNY 1499 (लगभग 17,900 रुपये) की कीमत के साथ अगस्त 2022 में चीन में लॉन्च किया जाना था। वैश्विक अनुमानित कीमत EUR 299 (लगभग 26,200 रुपये) से थोड़ी अधिक हो सकती है। इसके दो वेरियंट रबर स्ट्रैप के साथ ब्लैक कलर ऑप्शन और लेदर स्ट्रैप के साथ सिल्वर कलर ऑप्शन में उपलब्ध होंगे।

Xiaomi घड़ी S1 प्रो निर्दिष्टीकरण
श्याओमी वॉच एस1 प्रो में रोटेटिंग क्राउन, एक अतिरिक्त फिजिकल बटन और सैफायर ग्लास के साथ स्टेनलेस स्टील की बॉडी है। यह 480 × 480 पिक्सल के रिज़ॉल्यूशन के साथ 1.47 इंच का गोल AMOLED डिस्प्ले स्पोर्ट करता है। डिवाइस MIUI वॉच ओएस द्वारा संचालित है।

शाओमी वॉच एस1 प्रो के फीचर्स
इसने लोकप्रिय जीपीएस तकनीक के समर्थन के साथ उपग्रह स्थान ट्रैकिंग में बनाया है। इसके अलावा इसमें स्लीप, हार्ट रेट और ब्लड ऑक्सीजन ट्रैकिंग के साथ कई अन्य हेल्थ और फिटनेस ट्रैकिंग फीचर भी हैं। 100 से अधिक फिटनेस ट्रैकिंग मोड हैं, और स्मार्टवॉच पर कॉल करना भी संभव है।

अतिरिक्त सुविधाओं में समर्थित स्मार्टफोन से रिवर्स वायरलेस चार्जिंग के समर्थन के साथ वायरलेस चार्जिंग, संपर्क रहित भुगतान के लिए एनएफसी और एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट सपोर्ट शामिल हैं। इसमें 5ATM जल प्रतिरोध और 500mAh की बैटरी है, जिसमें एक बार चार्ज करने पर 14 दिनों तक की बैटरी लाइफ का दावा किया गया है।