सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना. ( Image Source : Twitter )

हार्ट अटैक को लेकर लगातार कई चौंकाने वाले मामले सामने आ रहे हैं. चिंताजनक बात यह है कि पहले इस बीमारी से सबसे ज्यादा प्रभावित लोग बुजुर्ग हुआ करते थे. लेकिन अब युवाओं के साथ-साथ मासूम बच्चों में भी देखने को मिल रही है. हार्ट अटैक का ऐसा ही एक और गंभीर मामला गुजरात के सूरत से सामने आया है. जहां पढ़ाई के दौरान 8वीं क्लास की छात्रा को अचानक दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद उसको अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन इससे पहले ही छात्रा की जान चली गई।

दिल दहला देने वाली यह घटना सूरत के गोडादरा क्षेत्र में स्थित एक प्राइवेट स्कूल की बताई जा रही है. पूरी घटना स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई है। वीडियो में देखा जा सकता है कि 12 साल की छात्रा क्लास में पढ़ाई कर रही थी. तभी अचानक से वह बेहोश होकर सीधा जमीन पर गिर पड़ी. आनन-फानन में बच्चों और शिक्षक उसे होश में लाने की कोशिश की. बाद में उसे अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. मासूम की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।


वहीं घटना से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें बच्ची को दिल का दौरा पड़ते देखा जा सकता है. वीडियो में शिक्षक क्लास में पढ़ा रहा है इसी दौरान सबसे आगे वाली सीट पर बैठी बच्ची एकाएक जमीन की ओर झुकने लगती है और बेहोश होकर गिर जाती है. उसके गिरने के बाद क्लास में अफरा-तफरी मच जाती है. शिक्षक भी उसे होश में लाने में लग जाते हैं. जब वह होश में नहीं आती तो उसे हॉस्पिटल ले जाया जाता है. हालांकि इलाज मिलने से पहले ही बच्ची दम तोड़ देती है. यह घटना क्लास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है. घटना के बाद हर कोई हैरान है।

आपको बता दें कि जुलाई 2023 में मध्य प्रदेश के छतरपुर में भी स्कूल में प्रार्थना के समय हार्ट अटैक आने से 10वीं में पढ़ने वाले 17 साल के छात्र सार्थक की मौत हो गई थी। वहीं बीते 21 सितंबर को भी लखनऊ के सिटी माटेंसरी स्कूल की अलीगंज शाखा में कक्षा नौ के छात्र आतिफ सिद्दीकी मौत भी हार्ट अटैक से हुई थी। बढ़ती घटनाओं को बदलती दिनचर्या और बेकार खान-पान माना जा रहा है।

आँखों देखी