Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तराखंड

उत्तराखंड: फिर बढ़ने लगा तपोवन में जल स्तर, रैणी गांव से हटाए गए सैकड़ों लोग

उत्तराखंड के चमोली (Chamoli Disaster) स्थित रैणी गांव (Raini Village) में गुरुवार दोपहर एक बार फिर ऋषि गंगा नदी का जलस्तर अचानक बढ़ने लगा है। जिसके मद्देनजर प्रशासन ने अलर्ट जारी कर सभी लोगों को वहां से हटने का निर्देश दिया है। साथ ही राहत और बचाव कार्य रोक दिया गया है। हमारे संवाददाता के अनुसार बैराज पानी का स्तर बढ़ने से वहां पर अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है।

प्रशासन ने लोगों को ऊंची जगह पर जाने का निर्देश दिया है। साथ ही बचाव कार्य में लगाए गए उपकरण और मशीनों को भी ऊंची जगहों पर शिफ्ट कर दिया गया है। आपको बता दें कि पिछले दिनों चमोली में हिमस्खलन के बाद आई अचानक बाढ़ में सैकड़ों लोग अभी तक लापता है। इनमें से कुछ लोगों को प्रशासन ने कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर बचा लिया है लेकिन अभी भी कई दर्जन लोगों के फंसे होने की संभावना है।

जिसके चलते राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है। लेकिन एक बार फिर बाढ़ के खतरे को देखते हुए प्रशासन ने राहत और बचाव कार्य रोक दिया है। साथ ही वहां मौजूद लोगों को भी हटा लिया गया है। बताया जा रहा है कि घटनास्थल से करीब 200 लोगों को ऊपर भेज दिया गया है। राहत की बात यह है कि अभी पानी का स्तर खतरनाक स्थिति में नहीं है।

यह भी पढ़ेDelhi में शराब पीना पड़ेगा महंगा, केजरीवाल सरकार दाम बढ़ाने के लिए कर रही है नई आबकारी नीति पर विचार

डीजीपी अशोक कुमार ने भी इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि तपोवन में हाई-अलर्ट जारी कर दिया गया है और वहां से लोगों को हटा लिया गया है। रैणी गांव में एसडीआरएफ की टीमों को भी सूचना दी गई है। हालांकि अभी घबराने वाली कोई बात नहीं है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: