Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तराखंड

उत्तराखंड में फिर आई आपदा‚ नई टिहरी में बादल फटने से पूरा बाजार ध्वस्त‚ ITI भवन भी जमींदोज

अगर बाजार खुले हाेते तो सैकड़ों लोगों की जान जा सकती थी। जानकारी मिल रही है कि देवप्रयाग नगर से बस अड्डे की ओर जाने वाला रास्ता और पुलिया पूरी तरह से टूट गई है।

खबर शेयर करें

उत्तराखंड में प्रकर्ति का कहर लगातार जारी है। सोमवार को यहां एक बार फिर आई आपदा से भारी नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है कि नई टिहरी में दशरथ पर्वत पर बादल फटने से शांता नदी में आये ऊफान से देवप्रयाग के शांति बाजार को भारी नुकसान हुआ है। पानी के तेज बहाव से ITI का तीन मंजिला भवन ध्वस्त हो गया है। इसके अलावा शांता नदी से सटी दस से ज्यादा दुकानें पानी के बहाव में बह गई हैं।

कर्फ्यू के कारण बची लोगों की जान

बताया जा रहा है कि इस आपदा से किसी की जान जाने की खबर नही है। इसका खास वजह कोरोना कर्फ्यू के कारण बाजार बंदी बताया जा रहा। अगर बाजार खुले हाेते तो सैकड़ों लोगों की जान जा सकती थी। जानकारी मिल रही है कि देवप्रयाग नगर से बस अड्डे की ओर जाने वाला रास्ता और पुलिया पूरी तरह से टूट गई है। हालांकि मलबे में लोगों के दबने होने आशंका जताई जा रही है। लेकिन अभी ये स्पष्ट नही हो पाया है कि मौके पर कोई मौजूद था या नही।

आपदा को दौर मंगलवार सांय करीब साढ़े बजे तब शुरू हुआ जब देवप्रयाग के दशरथ पर्वत पर बादल फटने से दशरथ पर्वत से निकलने वाली शांता नदी में भारी ऊफान आ गया। नदी का पानी भारी मात्रा में मिट्टी और पत्थरों को लेकर शांति बाजार तक पहुंच गया। पानी का वेग इतना ज्यादा था कि सीमेंट और सरियों के पिलरों से बना आईटीआई का तीन मंजिला भवन पल भर में ढह गया। भवन में रखे लाखों के उपकरण मिट्टी और पानी के साथ बह गए।

देवप्रयाग थाना पुलिस का कहना है कि अभी तक किसी के हताहत होने की जानकारी नही मिली है। मौके पर पुलिस टीम को तैनात कर दिया गया है।

मौसम विभाग ने दी चेतावनी

मौसम विभाग ने राज्य में 12 और 13 मई के तक भारी बारिश की चेतावनी देते हुए ऑरेज अलर्ट जारी कर दिया है। इसके अलावा 11 और 14 मई को राज्य के अनेक पर्वतीय जिलों में भी बारिश की चेतावनी देते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि राज्य में 12 मई को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश की आशंका है। इसके अलावा उत्तरकाशी, टिहरी, देहरादून, नैनीताल, अल्मोड़ा, चंपावत और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं बारिश के साथ भारी ओलावृष्टि भी हो सकती है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: