Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तर प्रदेश

UP Weather Update: अगले हफ्ते से फिर बदलेगा मौसम‚ कोहरा छटेगा लेकिन बढ़ेगी गलन

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई जिलों में भीषण कोहरा देखने को मिल रहा है। लखनऊ (Lucknow) समेत बुंदेलखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी यूपी के कई जिलों में घना कोहरा छाया हुआ है। हालांकि दिन बढ़ने के साथ कोहरा छट जाने के आसार हैं, फिर भी उत्तर-पश्चिमी हवाओं के कारण गलन फिर से बढ़ जाएगी। लखनऊ मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने कहा कि सर्द हवाओं के कारण दिन और रात के तापमान में कमी आएगी। हालांकि, दो या तीन दिनों में मौसम करवट लेगा। दिन का तापमान 4 से 5 डिग्री सेल्सियस बना रहेगा‚ जबकि रात का तापमान 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाएगा। गौरतलब है कि मौसम विभाग ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश की तुलना में पूर्वी यूपी और तराई जिलों में घने कोहरे का अनुमान जताया है।

बलिया सबसे ठंडा

ठंड के लिहाज से मंगलवार का दिन बेहद सुकून वाला रहा. प्रदेश के लगभग सभी जिलों में दिन के तापमान में 4 से 5 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई. ज्यादातर शहरों का तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के ऊपर ही दर्ज किया गया. ऐसा एक भी शहर नहीं रहा, जहां तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के नीचे गिरा हो. सबसे ठंडा बलिया रहा, जहां तापमान 18.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

सभी शहरों में तापमान में बढ़ोत्तरी
इसके अलावा झांसी में 24.2 डिग्री, आगरा में 21.2 डिग्री, प्रयागराज में 25.7 डिग्री, कानपुर और वाराणसी में 23 डिग्री जबकि शाहजहांपुर में 24 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. नजीबाबाद में 25.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. इनमें से ज्यादातर शहरों का तापमान 2 दिन पहले 15 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया था.

हालांकि ये राहत अब खत्म हो सकती है क्योंकि ठंडी हवाओं के चलने चलने के कारण दिन के तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी. अनुमान ये है कि 2 दिन की गलन के बाद फिर से तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. अगले हफ्ते मौसम में बड़ा परिवर्तन देखने को मिल सकता है.

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: