Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तर प्रदेश

UP Weather Alert: अगले 24 घंटे में और पड़ेगी भयंकर ठंड‚ मौसम विभाग ने की चेतावनी जारी

लखनऊ- पश्चिमी उत्तर प्रदेश के तराई जिलों में ठंड को लेकर मौसम विभाग (Met Department) ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। सहारनपुर, शामली, मुज़फ्फरनगर, मेरठ, अलीगढ़, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहाँपुर, बहराइच, शारवाडी हरदोई, गोंडा, बस्ती, संतकबीनगर और गोरखपुर में कोल्ड डे की चेतावनी जारी की गई। आज, 14 जनवरी, दिन के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश और तराई के इन जिलों में ठंड का भयंकर प्रकोप देखने को मिला है।

अगले 24 घंटों में भी इन शहरों में शीत लहर के कारण दिन का तापमान और गिर सकता है। इसके अलावा, मौसम विभाग ने उपरोक्त शहरों के साथ बाराबंकी और कानपुर में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है। राज्य के लगभग सभी क्षेत्रों में कोहरे का असर महसूस किया जाएगा। हालांकि कुछ शहरों में दिन बढ़ने के साथ कोहरा कम हो सकता है, लेकिन तराई शहरों में, अगर दोपहर तक सूरज दिखाई देता है, तो यह एक बड़ी बात होगी।

आपको बता दे कि यूपी भर में चल रही शीत लहर ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। इसकी वजह से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा ठंड पड़ रही है। लेकिन अब इसका रूख ज्यादातर तराई जिलों में स्थानांतरित हो रहा है। ब्रज क्षेत्र में भी बहुत ठंड पड़ रही है। अलीगढ़ बुधवार को राज्य का सबसे ठंडा जिला रहा। जहां अधिकतम तापमान 12.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

अभी तक अलीगढ़ में सर्दी का मौसम इतना ठंडा कभी नहीं रहा। इसके अलावा गोरखपुर, हरदोई, बहराइच और मुजफ्फरनगर के लोग भी ठंड से प्रभावित हुए। लोगों को दिन में कांपना पडा है। ठंड के मौसम में, गोरखपुर के बाद अलीगढ़ में अधिकतम तापमान 13.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बहराइच (13.2 डिग्री सेल्सियस) तीसरे, हरदोई (14.5 डिग्री सेल्सियस) चौथे और मुजफ्फरनगर 15.9 डिग्री सेल्सियस के साथ पांचवें स्थान पर रहा।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: