Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तर प्रदेश

UP Panchayat Election: BJP ने लगाई 4000 कार्यकर्ताओं के पंचायत चुनाव लड़ने पर रोक, जानिए क्यों?

उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election 2021) की तैयारी जोरों पर है। एक तरफ परिसीमन का काम जोरों पर है तो दूसरी तरफ आरक्षण का बाजार गर्म है। वहीं, राजनीतिक दल इस चुनाव में अपना पूरा जोर लगा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गांवों और पंचायतों को सशक्त बनाने के संकल्प के साथ त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारी में जिला स्तरीय बैठकें शुरू कर दी हैं। पार्टी का मानना ​​है कि गरीब और किसान साथ ही गाँव के विकास के लिए प्रतिबद्धता के साथ, पार्टी चुनाव में जाएगी। पार्टी का कहना है कि पंचायत चुनाव में सक्षम और कुशल उम्मीदवारों के साथ जाकर आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को साकार करेंगे।

इस बीच, 4,000 से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए निराशाजनक खबर है। ये वे कार्यकर्ता हैं जिन्हें भाजपा ने चुनावी ज़िम्मेदारियाँ दी हैं। वास्तव में, संघ द्वारा यह स्पष्ट कर दिया गया है कि चुनाव लड़ने वाले कार्यकर्ता स्वयं चुनाव नहीं लड़ सकते। इनके अलावा अन्य कार्यकर्ता चुनाव में अपना हाथ आजमा सकते हैं। यही नहीं, राज्य से लेकर वार्ड स्तर तक विभिन्न समितियों में भाजपा द्वारा नामित सदस्यों के परिवार भी चुनाव में प्रवेश नहीं कर पाएंगे।

इस संबंध में, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष और पंचायत चुनाव के प्रभारी विजय बहादुर पाठक ने कहा कि पार्टी गांव, गरीब व किसान के विकास की प्रतिबद्धता के साथ आत्मनिर्भर गांव, गरीब व किसान से आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को साकार करने के लिए योग्य व कुशल प्रत्याशियों को लेकर पंचायत चुनाव में जाएगी। जिन कार्यकर्ताओं को महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं उनके चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी गई है। यह सिर्फ चुनाव प्रक्रिया में किसी भी बाधा से बचने के लिए है।

बता दें कि भाजपा के वरिष्ठ नेता जीत के संकल्प के लिए तैयार रणनीति पर जिला स्तरीय बैठकों के माध्यम से कार्यकर्ताओं से बातचीत कर रहे हैं। इस संदर्भ में, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आज पार्टी अधिकारियों और सिद्धार्थनगर जिले के वरिष्ठ नेताओं के साथ पंचायत चुनाव की रणनीति पर चर्चा करेंगे, पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने गुरुवार को कानपुर देहात व कानपुर नगर के पार्टी पदाधिकारियों, वरिष्ठ नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ पंचायत चुनाव की व्यूह रचना का खाका तैयार कर लिया है।

इसी तरह प्रदेश महामंत्री अमर पाल मौर्य ने लखनऊ तथा अवध क्षेत्र अध्यक्ष शेष नारायण मिश्र ने बहराइच, प्रदेश सह-महामंत्री (संगठन) भवानी सिंह व क्षेत्र अध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह ने संतकबीर नगर जिले की बैठक में पंचायत चुनाव पर चर्चा की।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: